कमलेश तिवारी की पत्नी को 15 लाख का चेक देने खुद पहुंचे डीएम, यूपी लाए गए दोनों आरोपी
Sitapur News in Hindi

कमलेश तिवारी की पत्नी को 15 लाख का चेक देने खुद पहुंचे डीएम, यूपी लाए गए दोनों आरोपी
सीतापुर के जिला मजिस्ट्रेट, अखिलेश तिवारी ने कमलेश तिवारी की पत्नी को 15 लाख रुपए का चेक सौंपा. (Photo: ANI Twitter)

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सख्त निर्देश दिए हैं कि कमलेश तिवारी (Kamlesh Tiwari) की हत्या (Murder) के मामले में गिरफ्तार (Arrested) मुख्य आरोपियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट (Fast Track Court) में प्रभावी कार्रवाई की जाए.

  • Share this:
सीतापुर. उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) ने हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी (Kamlesh Tiwari) की हत्या के बाद उनकी पत्नी को 15 लाख रुपये की आर्थिक मदद और कमलेश के परिवारवालों के लिए सीतापुर में आवास बनवाने की भी घोषणा की थी. जिसमें बुधवार को सीतापुर के जिला मजिस्ट्रेट, अखिलेश तिवारी ने कमलेश तिवारी की पत्नी को 15 लाख रुपये का चेक सौंपा.

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त निर्देश दिए हैं कि कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में प्रभावी कार्रवाई की जाए. उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि इस साजिश में शामिल आरोपियों के विरुद्ध प्रभावी अभियोजन की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए.
यूपी लाए गए दोनों आरोपीदूसरी तरफ कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में मंगलवार को गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) की टीम ने फरार दो आरोपियों को गुजरात-राजस्थान बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद अब मामले में आरोपी, अशफाक और मोईनुद्दीन बुधवार को अहमदाबाद से फ्लाइट से उत्तर प्रदेश ले जाए गए. बता दें कि अहमदाबाद की एक अदालत ने आरोपियों के लिए 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड मंजूर की थी.

आरोपियों की गिरफ्तारी पर परिवार ने व्यक्त किया संतोष
वहीं कमलेश तिवारी के परिवारवालों ने उनके हत्यारों की गिरफ्तारी पर संतोष व्यक्त करते हुए उन्हें मृत्युदंड देने की मांग की है. कमलेश तिवारी की मां कुसुम तिवारी ने बुधवार को कहा कि वो हत्यारों की गिरफ्तारी से संतुष्ट हैं और चाहती हैं कि उन्हें फांसी दी जाए. उन्होंने कहा कि वो सरकार की कार्रवाई से संतुष्ट हैं. तिवारी के बेटे सत्यम ने विशेष जांच दल (एसआईटी), गुजरात और उत्तर प्रदेश सरकार एवं प्रशासन को धन्यवाद दिया. सत्यम ने कहा कि हत्यारों की पहचान अब हो चुकी है और उन्हें फांसी दी जानी चाहिए.



कमलेश पर 15 बार हुआ था चाकू से वार
उत्तर प्रदेश पुलिस ने कमलेश तिवारी हत्याकांड में इस्तेमाल चाकू को दो दिन पहले बरामद किया था. कमलेश तिवारी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उन पर 15 बार चाकुओं से वार करने और एक गोली मारने की बात सामने आई थी. इस रिपोर्ट में गला रेतने के दो गहरे जख्म की भी बात कही गई है. 15 बार चाकुओं से वार सिर्फ 10 सेंटीमीटर के भीतर जबड़े से लेकर छाती तक किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: 

CM योगी आदित्यनाथ बोले- सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचनाएं युवाओं को बना रही भस्मासुर
लखनऊ पुलिस को मिली नागपुर से गिरफ्तार आसिम की 4 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading