• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • आजम खान की मुश्किल बढ़ी, सीतापुर जेल में पूछताछ करने पहुंची ED की टीम

आजम खान की मुश्किल बढ़ी, सीतापुर जेल में पूछताछ करने पहुंची ED की टीम

सीतापुर जेल में बंद रामपुर के सांसद व सपा नेता आजम खान से ED ने पूछताछ की.

सीतापुर जेल में बंद रामपुर के सांसद व सपा नेता आजम खान से ED ने पूछताछ की.

Azam Khan News: यूपी के सीतापुर जेल में बंद रामपुर के सांसद व सपा नेता आजम खान से ED ने पूछताछ की. तीन सदस्यीय टीम ने जेल पहुंचकर जमीन खरीद मामले में घंटों पूछताछ की.

  • Share this:

सीतापुर. यूपी के सीतापुर जेल में बंद रामपुर के सांसद व सपा नेता आजम खान (Azam Khan) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. सोमवार को उनसे ED की तीन सदस्यीय टीम ने जेल पहुंचकर घंटों पूछताछ की. ईडी के जेल पहुंचते ही जेल में हड़कंप मच गया. ईडी ने आजम खान से जमीन खरीद-फरोख्त के सिलसिले में पूछताछ शुरू की है. आजम खान से पूछताछ के लिए कोर्ट ने आदेश दिए थे, जिसमें ED किसी भी समय सीतापुर जेल पहुंच कर आजम खान से पूछताछ कर सकती थी.

ED की दो सदस्यीय टीम सोमवार की दोपहर ठीक 1.30 बजे प्राइवेट नंबर की इनोवा कार से सीतापुर जेल पहुंची. ईडी के पहुंचते ही जेल में हड़कंप मच गया. गाड़ी ठीक जेल गेट के पास रुकी. जिसमें से दो अधिकारी उतरे और जेल के अंदर चले गए. बताते चलें कि करीब 1 घण्टे के बाद एक और लग्जरी गाड़ी जेल के अंदर गई जिस पर भारत सरकार लिखा हुआ था और नीली बत्ती लगी हुई थी. वह गाड़ी भी जेल के मुख्य गेट पर जाकर रुकी और उस गाड़ी से भी एक अधिकारी उतर कर जेल के अंदर चला गया.

ED से पहले पहुंची तंजीन

बताते चलें कि सोमवार को जेल में बंद आजम खान से ED को पूछ ताछ करने आना था. ED आजम खान से पूछताछ करने आती उससे पहले रामपुर के सांसद आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा जेल में आजम खान से मिलने पहुंची. तंजीम फातिमा ने जेल पहुंचते ही जेल की सभी औपचारिकतायें पूरी कीं, जिसमें उन्होंने सबसे पहले लाइन में लगकर पर्ची बनवाई और फिर अंदर जाकर पति आजम खान से मुलाकात की.

ED ने तन्हाई बैरक में की पूछताछ

बताया जा रहा है कि आजम खां तन्हाई बैरक में रखे गए हैं. टीम को वहीं पर पूछताछ के लिए पहुंची. इस दौरान वहां आजम खां की पत्नी भी थीं. वह आजम खां से मुलाकात करने पहले ही पहुंच चुकी थीं. हालांकि मुलाकात के बाद वह चली गई थीं. ED की टीम आजम खां को जेल में बंद उनके बेटे अब्दुल्ला आजम से अलग कर एकांत में ले गई. जहां उनसे काफी देर तक पूछताछ होती रही. इसके अलावा आजम खां से जमीन खरीद-फरोख्त के मामले में पूछताछ की जा रही है, जिससे आजम खां की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. हाल ही में आजम खां लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल से इलाज करा कर सीतापुर जेल लौटे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज