लाइव टीवी

...जब किसान बोला- एसडीएम साहब 10 रुपये ले लो बैलगाड़ी में लगा दो रिफ्लेक्टर

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 28, 2019, 12:01 PM IST
...जब किसान बोला- एसडीएम साहब 10 रुपये ले लो बैलगाड़ी में लगा दो रिफ्लेक्टर
सीतापुर में एसडीएम सदर अमित भट्ट ने रात भर अभियान चलाकर ट्रैक्टर ट्राली और बैलगाड़ियों पर रिफ्लेक्टर लगाया.

एसडीएम अमित भट्ट ने बैलगाड़ी पर बैठे किसान से बात की और उसे समझाया कि रिफ्लेक्टर से होने वाली मार्ग दुर्घटनाओं से कैसे बचा जा सकता है? इस पर किसान भी एसडीएम के सवालों का बखूबी जवाब देते नजर आए.

  • Share this:
सीतापुर. ठंड में कोहरे के चलते होने वाले सड़क हादसों को रोकने के लिए यूपी (UP) के सीतापुर (Sitapur) में एसडीएम सदर अमित भट्ट (SDM Sadar Amit Bhatt) रात में सड़कों पर निकलकर गन्ने से लदे ट्रैक्टर-ट्रॉली और बैलगाड़ी (Bullock Cart) पर रिफ्लेक्टर (Reflector) लगाते नजर आए. एसडीएम को देर रात सड़क पर देखकर अधिकारी और कर्मचारी भी आनन-फानन में मौके पर पहुंचे और उनकी पहल का हिस्सा बन इस अभियान में काम करते नजर आए. इस दौरान एसडीएम अमित भट्ट ने बैलगाड़ी पर बैठे किसान से बात की और उसे समझाया की रिफ्लेक्टर से होने वाली मार्ग दुर्घटनाओं से कैसे बचा जा सकता है? इस पर किसान भी एसडीएम के सवालों का बखूबी जवाब देते नजर आए.

किसान की बात सुन हंस पड़े एसडीएम

एसडीएम सदर अमित भट्ट ने देर रात में अलग-अलग सड़कों पर घूम कर ट्रैक्टर-ट्राली को रोककर रिफ्लेक्टर लगाने का काम किया, जिससे कि कोहरे के चलते ठंड में होने वाले सड़क हादसा को रोका जा सके. आए दिन ठंड के मौसम में कोहरे के चलते सड़क हादसों में लोगों की जाने चली जाती हैं. सड़क हादसे में होने वाली मौतों को रोकने के लिए एसडीएम ने यह बीड़ा खुद ही उठाया है. किसान ने एसडीएम से कहा बैलगाड़ी के आगे रिफ्लेक्टर लगा दें तो 10 रुपए दे दूंगा, इस पर किसान की बात सुन एसडीएम हंस पड़े. उन्होंने खुद रिफ्लेक्टर लगाया.

किसानों ने भी रिफ्लेक्टर के फायदे गिनाए

सीतापुर के एसडीएम सदर अमित भट्ट को देर रात सड़क पर देख कर अधिकारी कर्मचारी तो हैरान ही थे तो गन्ने से लदे ट्रैक्टर ट्राली और बैलगाड़ी पर मौजूद किसान भी एसडीएम को रिफ्लेक्ट लगाता देख खुश नजर आए. इतना ही नहीं एसडीएम के सवाल जवाब का किसानों ने बखूबी जवाब दिया और रिफ्लेक्टर से होने वाले फायदों को भी बताया. वहीं एसडीएम सदर ने हरगांव मिल के अधिकारियों को भी फैक्ट्री में आने वाली ट्रैक्टर ट्रॉली पर रिफ्लेक्टर लगाने के कड़े निर्देश दिए.

Sitapur1
सीतापुर में एसडीएम सदर अमित भट्ट ने रात भर अभियान चलाकर ट्रैक्टर ट्राली और बैलगाड़ियों पर रिफ्लेक्टर लगाया.


गन्ना खरीद सीजन और दुर्घटना से बचाव के लिए अभियान चलाया: एसडीएम
Loading...

एसडीएम सदर अमित भट्ट ने बताया गन्ना खरीद का सीजन इस समय चरम पर है. बैलगाड़ी और ट्रैक्टर ट्राली में रिफ्लेक्टर न होने की वजह से दिखता नहीं है, जिससे सड़क हादसे होते हैं. इन सड़क हादसों को रोकने के लिए रिफ्लेक्टर लगाने का काम किया जा रहा है. आपको बता दें कि एसडीएम सदर की इस पहल से कोहरे में होने वाले सड़क हादसों में कमी आएगी और सड़क हादसों में जाने वाली जानू को इस पहल से बचाया जा सकेगा.

ये भी पढ़ें:

कन्नौज: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसा, 4 लोगों की मौत

अयोध्या में मस्जिद बनाने के लिए दी जाने वाली जमीन पर दावा कर सकता है शिया वक्फ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीतापुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 11:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...