लाइव टीवी

सीतापुर में दरी फैक्ट्री में गैस रिसाव, दम घुटने से एक ही परिवार के 5 लोगों समेत 7 की मौत
Sitapur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 6, 2020, 1:25 PM IST
सीतापुर में दरी फैक्ट्री में गैस रिसाव, दम घुटने से एक ही परिवार के 5 लोगों समेत 7 की मौत
गैस रिसाव से मरने वालों में एक ही परिवार के 5 लोग शामिल बताए जा रहे हैं.

शुरुआती जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह तकरीबन आठ बजे फैक्ट्री में दरी की रंगाई के लिए जैसे ही केमिकल का प्रयोग किया गया तो गैस रिसाव हो गया. इसके चलते दम घुटने से सात मजदूरों की मौत हो गई. सीएम योगी ने गैस रिसाव मे मरने वाले प्रत्येक व्यक्ति को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है. डीएम अखिलेश तिवारी ने इसकी पुष्टि की है.

  • Share this:
सीतापुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीतापुर (Sitapur) में गैस रिसाव के चलते दम घुटने से सात लोगों की मौत हो गई है. यहां एक दरी फैक्ट्री में गैस रिसाव की सूचना है. इस गैस रिसाव की चपेट में कई लोग आ गए, जिसमें अभी तक सात लोगों (Death) की मौत हो गई है. सीतापुर के बिसवां कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर की ये घटना है. गैस रिसाव की सूचना के बाद जिला प्रशासन और पुलिस में हड़कंप मच गया. मौके पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी और भारी फोर्स पहुंच गई है.

बताया जा रहा है दरी की रंगाई के लिए केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है, इसी से गैस रिसाव हुआ है. शुरुआती जानकारी के अनुसार सुबह तकरीबन आठ बजे दरी की रंगाई के लिए जैसे ही केमिकल का प्रयोग किया गया तो गैस रिसाव हो गया. इसके चलते दम घुटने से सात मजदूरों की मौत हो गई.

जानकारी के अनुसा मरने वालों में एक परिवार के 5 लोग शामिल हैं. पता चला है कि अतीक फैक्ट्री में चौकीदारी करता है, उसी के परिवार के 5 लोगों की मौत हुई है. वहीं मृतकों में दो मजदूर अलग-जगह के हैं.

 

sitapur death
दरी की रंगाई के दौरान हुआ हादसा


सीएम ने किया 4-4 लाख मुआवजे का ऐलान
उधर सीतापुर की घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा कि घटना से प्रभावित व्यक्तियों को हर सम्भव राहत पहुंचायी जाए. उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने के निर्देश भी दिए हैं. सीएम ने गैस रिसाव मे मरने वाले प्रत्येक व्यक्ति को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है. डीएम अखिलेश तिवारी ने इसकी पुष्टि की है.
(इनपुट: संदीप मिश्रा)

ये भी पढ़ें:

शादी टूटने के गम में युवती ने प्रेमी के घर पहुंचकर खुद को लगाई आग, हुई मौत

महोबा: सरकारी हैंडपंप से दूषित पानी पीने से 100 से ज्यादा बीमार, जांच के आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीतापुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 11:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर