सीतापुर: अतीक अहमद के करीबी हिस्ट्रीशीटर पर कसा शिकंजा, 50 करोड़ की संपत्ति सील

अतीक अहमद के करीबी हिस्ट्रीशीटर पर कसा शिकंजा

अतीक अहमद के करीबी हिस्ट्रीशीटर पर कसा शिकंजा

भूमाफिया अकलाख अहमद और उसके भाई की दर्जनभर गाड़ियां, बट्सगंज में दो मकान समेत अन्य संपत्ति को पुलिस ने जब्त किया. बाहुबली अतीक अहमद (Ateeq Ahmed) से संबंधों की भी जांच-पड़ताल कर रही है पुलिस.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2021, 7:17 AM IST
  • Share this:

सीतापुर. सूबे की योगी सरकार (Yogi Government) का माफिया और अपराधियों (Mafia and Criminals) के अवैध साम्राज्य पर कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी है. इसी कड़ी में शनिवार देर शाम सीतापुर (Sitapur) में माफिया अतीक अहमद (Ateeq Ahmed) के करीबी हिस्ट्रीशीटर अकलाख अहमद उर्फ हसीन की 40-50 करोड़ रुपये की संपत्ति को पुलिस ने सील कर दिया. भू-माफिया अकलाख अहमद उर्फ हसीन तथा उसके भाई मुजीब अहमद व अहमद हुसैन उर्फ छन्नू की 24 संपत्तियों को सील किया गया. जिला प्रशासन ने इस अचल संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत जब्त किया है.

एएसपी उत्तरी डॉ. राजीव दीक्षित ने बताया, बट्सगंज में मुजीब के दो मकान व दर्जन भर गाड़ियां सील हुईं हैं. इसकी प्रारंभिक कीमत 40-50 करोड़ रुपये हैं. उन्होंने ने बताया, मुजीब की 24 संपत्तियां हैं. 13 स्थलों पर जमीन है, ईंट भट्टे हैं. इनकी जांच हो रही है. बता दें कि गिरफ्तार हिस्ट्रीशीटर अकलाख चार भाइयों में बड़ा है. इसके दो छोटे भाइयों में हसीन उर्फ छन्नू और मुजीब अहमद हिस्ट्रीशीटर हैं. इनके विरुद्ध भी गैंगस्टर की कार्रवाई हुई है. छन्नू व मुजीब अभी पकड़ से बाहर हैं.

जौनपुर में कोचिंग गए बच्चे का अपहरण, 7 लाख रुपये की मांगी गई फिरौती

दीक्षित ने बताया, जिन अपराधियों के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई हुई है. ये लोग पिछले तीन दशक से हत्या, लूट, बलात्कार, नकबजनी सहित विभिन्न अपराधों में सक्रिय थे. एएसपी उत्तरी ने कहा, माफिया अतीक अहमद से जुड़े होने के संबंध में जांच हो रही है.
लखनऊ के तीन थानों भी मुकदमे

मुजीब पर लखनऊ के ठाकुरगंज, गोमतीनगर व विकास नगर थाने में भी मुकदमे हैं. इसी तरह सीतापुर शहर कोतवाली में विभिन्न मामलों में 19 मुकदमे लिखे हैं. गैंगस्टर एक्ट के अपराधी मुजीब पर कुल 22 मुकदमे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज