अपना शहर चुनें

States

'Love Jihad': सीतापुर में किशोरी को अगवा कर धर्म परिवर्तन करने को लेकर 8 के खिलाफ FIR

(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

सीतापुर के तंबौर थाने के गांव की किशोरी को एक हफ्ते पहले किया गया अगवा. पीड़िता की मां ने घर से रुपये भी गायब होने का लगाया आरोप. अज्ञात के खिलाफ FIR के बाद पुलिस ने धर्म परिवर्तन से जुड़ी धाराएं लगाईं.

  • Share this:
सीतापुर. उत्तर प्रदेश के सीतापुर (Sitapur) में शादी के लिए किशोरी को अगवा कर धर्म-परिवर्तन का मामला सामने आया है. आरोप है कि 1 सप्ताह पूर्व किशोरी को अगवा किया गया था. पुलिस ने धर्म परिवर्तन के आरोप में 8 लोगों पर केस दर्ज कर आरोपी युवक के भाई और बहनोई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं अन्य आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. पूरा मामला तंबौर थाना इलाके का है.

सीतापुर के तंबौर थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी को कुछ लोगों ने करीब एक सप्ताह पूर्व अगवा कर लिया. पीड़िता की मां का आरोप था कि उसके घर से रुपये भी गायब हुए हैं. पहले उसने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया था, लेकिन बाद में पीड़िता के पिता ने गांव के ही जुबराईल उसके भाई इजराइल, बहनोई उस्मान सहित कई अन्य लोगों के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया था. उसने आईजीआरएस भी शिकायत दर्ज कराई थी. आरोप लगाया था कि पुत्री को अगवा कर उसका धर्म परिवर्तन कराने के लिए ले जाया गया है.

पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद एफआईआर में धाराएं बढ़ाईं
मामले की गंभीरता देखते हए पुलिस ने इस मामले में आरोपियों को नामजद करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी थी. इसी सिलसिले में शुक्रवार को एएसपी डॉ. राजीव दीक्षित, सीओ लहरपुर यादुवेंद्र यादव पीड़िता के गांव पहुंचे. दोनों अफसरों ने घंटों गांव में जांचकर घटना के बाबत जानकारी जुटाई. इस मामले में 2 आरोपियों (आरोपी युवक के भाई व बहनोई) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, जबकि शेष आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है. इतना ही नही पुलिस ने जांच के दौरान साक्ष्यों के आधार पर धर्म परिवर्तन संशोधित अध्यादेश के तहत धाराओं की बढ़ोतरी भी की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज