Assembly Banner 2021

Sitapur News: महंत मुनि बजरंग दास पर चाकूओं से ताबड़तोड़ हमला, लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर

महंत मुनि बजरंग दास पर चाकूओं से ताबड़तोड़ हमला

महंत मुनि बजरंग दास पर चाकूओं से ताबड़तोड़ हमला

इस मामले पर डीएम (DM) विशाल भारद्वाज का कहना है कसबा खैराबाद में आम के बाग में दो पक्षों के मध्य एक विवाद प्रकाश में आया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 16, 2021, 5:28 PM IST
  • Share this:
सीतापुर. यूपी के सीतापुर (Sitapur) में बड़ी संगत के महंत महंत मुनि बजरंग दास पर मंगलवार को चाकूओं से जानलेवा हमला किया गया. महंत पर यह हमला उस समय किया गया जब विशेष समुदाय के लोग विवादित बाग में दवा का छिड़काव कर रहे थे तभी महंत ने इसका विरोध किया. इस हमले में हमलावरों ने महंत पर चाकूओं से ताबड़तोड़ कई वार किए जिसमें महंत गंभीर रूप से घायल हो गए. इस हमले में महंत के सुरक्षा कर्मी सहित 4 लोग घायल हो गए. महंत की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया. घटना की गम्भीरता को देखते हुए डीएम-एसपी घटनास्थल पर पहुंचे. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

घटना सीतापुर के खैराबाद थाना इलाके की है. खैराबाद में स्थित बड़ी संगत के महंत मुनि बजरंग दास पर उस समय हमला हुआ जब विवादित जमीन पर स्थानीय विशेष समुदाय के कुछ लोग दवा छिड़क रहे थे तभी महंत ने इसका विरोध किया था. विरोध बढ़ते ही विशेष समुदाय की तरफ से भारी संख्या में लोग धारदार हथियारों से लैस होकर पहुंच गए और महंत पर जानलेवा हमला कर दिया.

UP: जन्मदिन के मौके पर शिवपाल यादव का छलका दर्द, बोले- मेरी इच्छा एकजुट हो परिवार, मिलकर लड़ें 2022 का चुनाव



दरअसल बड़ी संगत की जमीन को लेकर विशेष समुदाय के लोगों से महंत का विवाद काफी वर्षों से चला आ रहा है. संगत की 2800 बीघा जमीन हाल ही में महंत ने खाली कराई है, जिसके बाद महंत पर जानलेवा हमला हुआ था. इस हमले के बाद संगत पर पीएससी तैनात कर दी गई थी. वहीं प्रशासन ने महंत को एक गनर भी दे रखा है जिस समय दोनों ही पक्षों में विवाद हुआ उस समय गनर भी मौजूद था.
महंत बजरंग दास व गनर समेत 4 घायल
इस मामले पर डीएम विशाल भारद्वाज का कहना है कसबा खैराबाद में आम के बाग में दो पक्षों के मध्य एक विवाद प्रकाश में आया है. जिसमें 4 लोगों को चोट लगी है. सभी का इलाज जिला अस्पताल में हुआ है. सभी की हालत स्थिर है बेहतर इलाज के लिए महंत को लखनऊ रेफर किया गया है. एसपी आरपी सिंह ने बताया कि आश्रम ने डेढ़ सेक्शन पीएसी एक आर्मी गार्ड और उनकी सुरक्षा के लिए एक दरोगा मिला हुआ है. मामले की जांच कराने की बात कही जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज