होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /सीतापुर में महंत बजरंग मुनि की गिरफ्तारी के बाद समर्थकों का हंगामा, पुलिस ने भांजी लाठियां

सीतापुर में महंत बजरंग मुनि की गिरफ्तारी के बाद समर्थकों का हंगामा, पुलिस ने भांजी लाठियां

गिरफ्तारी के बाद महंत बजरंग मुनि को स्थानीय अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

गिरफ्तारी के बाद महंत बजरंग मुनि को स्थानीय अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

इस मामले में पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया था कि पुलिस ने महर्षि श्री लक्ष्मण दास उदासी आश्रम ...अधिक पढ़ें

सीतापुर. उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में बुधवार देर रात महंत बजरंग मुनि की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थकों ने जमकर हंगामा किया. पुलिस के अधिकारी लगातार महंत के समर्थकों से बात करते रहे लेकिन बात धीरे-धीरे बिगड़ती गई. पुलिस ने महंत के समर्थकों पर जमकर लाठियां भांजी. पुलिस ने मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले महंत बजरंग मुनि को गिरफ्तार कर किया है. वहीं गिरफ्तारी के बाद महंत बजरंग मुनि को स्थानीय अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. बता दें कि सीतापुर में पुलिस ने महंत बजरंग मुनि दास को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया था.

महंत ने कुछ दिनों पहले मुस्लिम महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. महिलाओं को रेप की धमकी दे रहे महंत बजरंग मुनि का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था, जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन भी हुआ था. हेट स्पीच मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया था. आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने और महंत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए पत्र लिखा था.

अखिलेश के ट्वीट पर अपर्णा यादव का करारा जबाब, बोलीं- भगवा धारण करने से नहीं आती अपराध की भावना

आपके शहर से (लखनऊ)

इस मामले में पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया था कि पुलिस ने महर्षि श्री लक्ष्मण दास उदासी आश्रम के महंत बजरंग मुनि को गिरफ्तार कर लिया है. मुनि को भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (ए), 354 (ए), 298 और 509 के तहत गिरफ्तार किया गया है. बता दें, 2 अप्रैल को खैराबाद में शोभायात्रा के दौरान महंत बजरंग मुनिदास ने शीशे वाली मस्जिद के सामने विशेष समुदाय की महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया था. उनके इस बयान का वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसके बाद महिला आयोग ने मामले का संज्ञान लिया और डीजीपी से जवाब तलब किया था.

Tags: CM Yogi, Sitapur Jail, Sitapur news, Sitapur police, Up crime news, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें