सीतापुर जेल से मुस्कुराते हुए आजम खान परिवार समेत रामपुर रवाना, कुछ देर में होगी पेशी
Sitapur News in Hindi

सीतापुर जेल से मुस्कुराते हुए आजम खान परिवार समेत रामपुर रवाना, कुछ देर में होगी पेशी
सीतापुर जेल से मुस्कुराते हुए आजम खान परिवार समेत रामपुर रवाना

मामले में आजम खान के वकील खलीलुल्लाह खान ने बताया कि उन्होंने कोर्ट में एप्लीकेशन दाखिल कर कहा था कि आज़म खान और उनके परिवार को बगैर कोर्ट की परमिशन के शिफ्ट कर दिया गया. हमारी एप्लिकेशन का उन्होंने जवाब दिया है, उनके जवाब से कंटेम्प्ट प्रोसिडिंग बन रही है.

  • Share this:
सीतापुर. उत्तर प्रदेश के रामपुर से सपा सांसद आजम खान (SP MP Azam Khan), उनकी पत्नी और सपा विधायक तंजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला शनिवार को सीतापुर जेल से रामपुर के लिए रवाना हो चुके है. भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आजम खान पुलिस की टाटा सूमो गाड़ी में मुस्कुराते हुए सीतापुर जेल से बाहर निकले. इस दौरान उन्होंने मीडिया से कोई बातचीत नहीं की. पुलिस आज रामपुर कोर्ट में आजम खान और सपा विधायक तंजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला को पेश करेगी. जेल प्रशासन के सूत्रों के मुताबिक आजम खान शुक्रवार की रात करवटें बदलते रहे. वहीं 5 बजे सुबह उन्होंने नमाज पढ़ी.

बता दें कि एडीजे-6 की कोर्ट ने रामपुर जेल अधीक्षक से जेल ट्रांसफर को लेकर नोटिफिकेशन की हार्ड कॉपी मांग ली है. साथ ही कोर्ट ने मामले में जेल अधीक्षक को आजम खान और उनके परिवार को शनिवार को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था, लेकिन लंच के बाद शासन की तरफ से सरकारी वकील ने भी इस मसले पर अर्जी लगाते हुए बहस के लिए कोर्ट से समय मांगा. इस पर कोर्ट ने उन्हें 3 मार्च का समय दे दिया है. उधर कोर्ट के निर्देशों के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है. हालांकि कोर्ट के इस निर्देश के बावजूद कई अन्य मामलों में आजम परिवार की आज कोर्ट में पेशी होगी.

मामले में आजम खान के वकील खलीलुल्लाह खान ने बताया कि उन्होंने कोर्ट में एप्लीकेशन दाखिल कर कहा था कि आज़म खान और उनके परिवार को बगैर कोर्ट की परमिशन के शिफ्ट कर दिया गया. हमारी एप्लिकेशन का उन्होंने जवाब दिया है, उनके जवाब से कंटेम्प्ट प्रोसिडिंग बन रही है. हमारी मांग है कि मामले में स्पेशल सेकेट्री, डीएम, डीजी जेल लखनऊ और दोनों जेल अधीक्षक (रामपुर और सीतापुर) के खिलाफ अवमानना का केस चलाया जाए.



इनपुट- संदीप मिश्रा
ये भी पढ़ें:

PM मोदी आज चित्रकूट और प्रयागराज के दौरे पर आएंगे, 297 KM बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का करेंगे शिलान्यास
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज