बड़ी खबर: सपा MP आजम खान की तबीयत बिगड़ी, मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में शिफ्ट करने की तैयारी

सपा MP आजम खान की तबीयत बिगड़ी (File Photo)

सपा MP आजम खान की तबीयत बिगड़ी (File Photo)

Azam Khan News: पिछले एक साल से ज्यादा समय से आजम खान सीतापुर जेल में बंद हैं. बीते 1 मई को सपा नेता को कोरोना का संक्रमण हुआ था. उनके साथ जेल में कैद 13 अन्य बंदियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी.

  • Share this:

सीतापुर. उत्तर प्रदेश में रामपुर से सांसद और समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान (MP Azam Khan) की तबीयत रविवार को अचानक बिगड़ गई है. आजम खान की रिपोर्ट बीते 1 मई को कोरोना पॉजिटिव (COVID-19 Positive) आई थी. बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन के अधिकारी आजम खान को लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में शिफ्ट करने की तैयारी कर रहे हैं. सीतापुर जेल में बंद आजम खान को ले जाने के लिए एंबुलेंस और स्कॉट तैयार है. मौके पर एएसपी, एसडीएम सदर सहित सीओ सिटी जिला कारागार पर मौजूद है.

पिछले एक साल से ज्यादा समय से आजम खान सीतापुर जेल (Sitapur Jail) में निरुद्ध हैं. सीतापुर जेल प्रशासन ने दो दिन पहले ही उनका कोविड टेस्ट कराया था. कोविड टेस्ट रिपोर्ट में आजम खान सहित जेल में 13 बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

UP: योगी सरकार अब पोस्ट कोविड हॉस्पिटल का करेगी संचालन, कोरोना से रिकवर हुए मरीजों को मिलेगी राहत

बता दें आजम खान की विधायक पत्नी तजीन फातमा को कुछ दिनों पहले ही जमानत मिल गई थी. लेकिन, आजम खान और अब्दुल्ला आजम का इंतजार लम्बा होता जा रहा है. आजम के ऊपर 80 से ज्यादा मुकदमें दर्ज है, जबकि अब्दुल्ला के ऊपर 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं. जानकारी के अनुसार अधिकतर मामलों में उन्हें जमानत मिल चुकी है, अब कुछ मुकदमों में ही जमानत मिलनी बाकी है.
26 फरवरी को जेल भेजे गए थे आजम उनकी पत्नी और बेटा

बीते साल 26 फरवरी 2020 को आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला आजम ने रामपुर की अदालत में आत्मसमर्पण किया था. तीनों के ऊपर दस्तावेजों में हेराफेरी करके फर्जी पैन कार्ड और पासपोर्ट बनवाने का साल 2019 में मुकदमा दर्ज हुआ था. इस मुकदमे में अदालत द्वारा बार-बार बुलाने के बावजूद वे हाजिर नहीं हो रहे थे. लिहाजा कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया. NBW जारी होने के बाद तीनों ने अदालत में आत्मसमर्पण किया और जमानत मांगी लेकिन, अदालत ने उन्हें रामपुर की जिला जेल भेज दिया.

पत्नी तजीन फातमा को मिल चुकी है जमानत



27 फरवरी को तीनों को सीतापुर जेल में शिफ्ट किया गया. दिसंबर, 2020 में उनकी पत्नी और रामपुर सदर से सपा विधायक तजीन फातमा को जमानत मिल गयी थी. वे बाहर हैं लेकिन, आजम खान और उनके बेटे को अभी जमानत का इंतजार है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज