Home /News /uttar-pradesh /

shivpal singh yadav samajwadi party not help azam khan i will meet cm yogi to consider upns

शिवपाल यादव का आरोप, बोले- समाजवादी पार्टी ने नहीं किया आजम खान की मदद, CM योगी से करेंगे मुलाकात

उन्होंने कहा कि आजम आज विधानसभा में सबसे सीनियर नेता और सपा के फाउंडर मेंबर है.

उन्होंने कहा कि आजम आज विधानसभा में सबसे सीनियर नेता और सपा के फाउंडर मेंबर है.

शिवपाल ने आगे कहा कि आजम खान लोकसभा के भी सदस्य है. ऐसे में नेता जी (मुलायम सिंह यादव) की अगुवाई में आजम खान का मामला रखना चाहिए था. उन्होंने कि अगर मुलायम सिंह यादव लोकसभा में सभी सदस्यों को लेकर धरने पर बैठ जाते तो प्रधानमंत्री जरूर संज्ञान लेते. क्योंकि पूरा देश जानता है कि प्रधानमंत्री मुलायम सिंह यादव का बहुत सम्मान करते हैं. यहां से जाने के बाद हम नेता जी से मुलाकात करेंगे और आजम खान की बात को रखेंगे.

अधिक पढ़ें ...

सीतापुर. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद से ही समाजवादी पार्टी में उथल-पुथल और पार्टी में अंदरूनी कलह बढ़ती जा रही है. इसी कड़ी में प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव शुक्रवार को सीतापुर जेल में बंद सपा सांसद आजम खान से मिलने पहुंचे. यह मुलाकात करीब सवा घंटे तक चली. मीडिया से बातचीत में शिवपाल यादव ने कहा कि आजम खान की मदद समाजवादी पार्टी नहीं कर रही है. यह एक दुर्भाग्य है. समाजवादी पार्टी को मदद करनी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि आजम आज विधानसभा में सबसे सीनियर नेता और सपा के फाउंडर मेंबर है.

शिवपाल ने आगे कहा कि आजम खान लोकसभा के भी सदस्य है. ऐसे में नेता जी (मुलायम सिंह यादव) की अगुवाई में आजम खान का मामला रखना चाहिए था. उन्होंने कि अगर मुलायम सिंह यादव लोकसभा में सभी सदस्यों को लेकर धरने पर बैठ जाते तो प्रधानमंत्री जरूर संज्ञान लेते. क्योंकि पूरा देश जानता है कि प्रधानमंत्री मुलायम सिंह यादव का बहुत सम्मान करते हैं. यहां से जाने के बाद हम नेता जी से मुलाकात करेंगे और आजम खान की बात को रखेंगे. आजम खान से मुलाकात करने के बाद शिवपाल ने कहा कि यहां जाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी आजम खान की बात रखेंगे. संत हृदय अगर है तो इस पर तो इस पर जरूर विचार करेंगे. सभी बातों को हम मुख्यमंत्री के सामने रखेंगे.

उचित समय आने पर लेंगे फैसला
दरअसल, बुधवार को आगरा में पत्रकारों से बातचीत में शिवपाल यादव को लेकर पूछे गए सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा था कि जो बीजेपी से मिलेगा, वह सपा में नहीं दिखेगा. जिसके बाद माना जा रहा है कि शिवपाल यादव जल्द ही अपने अगले कदम का खुलासा कर सकते हैं. वहीं बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि उचित समय आने पर फैसला लेंगे.

आजम खान पर दर्ज हुए थे करीब 80 मुकदमे
बता दें कि रामपुर से विधायक और सपा के कद्दावर मुस्लिम चेहरा माने जाने वाले मोहम्मद आजम खान पिछले दो सालों से सीतापुर की जेल में बंद है. आजम खान पर करीब 80 मुकदमे दर्ज हुए थे. पिछले दो सालों में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव महज एक बार ही आजम खान से मिलने जेल गए हैं, जिसके चलते आजम समर्थक सपा से नाराज हैं.

Tags: Akhilesh yadav, Azam Khan Bail Application, CM Yogi, Mulayam Singh Yadav, Samajwadi Party समाजवादी पार्टी, Shivpal singh yadav, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर