आजम खान को सपा के बड़े नेताओं से शिकायत, बोले- मुसलमान होने की भुगत रहा सजा
Sitapur News in Hindi

आजम खान को सपा के बड़े नेताओं से शिकायत, बोले- मुसलमान होने की भुगत रहा सजा
सपा सांसद आजम खान (File Photo)

जेल में आजम खान (Azam Khan) से मिलने उनकी बहन साहिबा, बहनोई जमीर अहमद और साली तनवीर पहुंची थीं.

  • Share this:
सीतापुर. बेटे अब्दुल्ला आजम का फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट बनाने के मामले में परिवार संग जेल भेजे गए कद्दावर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता और रामपुर से सांसद आजम खान (Azam Khan) को कई शिकायतें हैं. सोमवार को सीतापुर जेल में उनसे मिलने पहुंचे बहनोई जमीर अहमद खान के साथ उन्होंने इसका जिक्र किया. आजम खान को जहां पार्टी के बड़े नेताओं से शिकायत है तो वहीं उनका कहना है कि उनके साथ यह सलूक एक मुसलमान होने की वजह से किया जा रहा है.

बता दें कि सोमवार को जेल में आजम खान से मिलने उनकी बहन साहिबा, बहनोई जमीर अहमद और साली तनवीर पहुंची थीं. मुलाकात करने के बाद मीडिया से बातचीत में बहनोई जमीर अहमद खान ने कहा कि आजम का वह बयान एकदम सही है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके साथ जेल में आतंकवादी की तरह सलूक किया जा रहा है. बहनोई ने बताया कि आजम ने उनसे कहा कि ऐसा व्यवहार इसलिए किया जा रहा, क्योंकि वे एक मुसलमान हैं. जमीर अहमद ने कहा कि सपा सहित अन्य दलों में भी ऐसे नेता हैं जिन पर संगीन आरोप हैं, लेकिन उनके साथ ऐसा कुछ नहीं हो रहा है. आजम खान के खिलाफ 90 मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें मुर्गी चोरी का भी मामला दर्ज है. सब झूठे इल्जाम है. उन्होंने कहा कि इस प्रताड़ना के पीछे दो वजह है. एक तो आजम खान ने गरीब, पिछड़े और अल्पसंख्यक लोगों की आवाज मजबूती से उठाई. उस आवाज को दबाना था. दूसरी वजह है उनके द्वारा कमजोर तबके के लिए बनायी गई एक यूनिवर्सिटी, जिसमें गरीब बच्चे शिक्षा लेकर समाज की मुख्यधारा से जुड़ सके. बहनोई ने कहा कि यह सरकार की साजिश है.

सपा नेताओं से नहीं मिलेंगे आजम
बहनोई ने बताया कि आजम खान को अपने से भी शिकायत है. उन्होंने कहा है कि सपा के बड़े नेताओं से भी आजम खान नाराज है. आजम किसी भी सपा नेता से नहीं मिलना चाहते, क्योंकि जब उनके ऊपर 90 मुकदमे दर्ज हुए तब ही पार्टी के नेताओं ने उनका साथ नहीं दिया.
ये भी पढ़ें:



सीतापुर जेल में महज 4 घंटे ही सो पाए सपा सांसद आजम खान, खाया दाल-रोटी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading