सीतापुर कांड: छेड़छाड़ का विरोध करने पर जिंदा जलाई गई नाबालिग ने तोड़ा दम

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 23, 2019, 7:38 AM IST
सीतापुर कांड: छेड़छाड़ का विरोध करने पर जिंदा जलाई गई नाबालिग ने तोड़ा दम
सांकेतिक तस्वीर

इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के संज्ञान लेने के बाद हरकत में आई पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

  • Share this:
सीतापुर (Sitapur) के एक गांव में बुधवार को छेड़छाड़ का विरोध करने पर जिंदा जलायी गई नाबालिग लड़की ने गुरुवार को राजधानी लखनऊ (Lucknow) के सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. लगभग 70 फ़ीसदी तक जल चुकी पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई थी. इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के संज्ञान लेने के बाद हरकत में आई पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. एडीजी जोन लखनऊ राजीव कृष्णा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच एसपी को सौंपी है.

दोपहर में पीड़िता से मिलने पहुंचे थे एडीजी

मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद एडीजी राजीव कृष्णा गुरुवार दोपहर सिविल अस्पताल में पीड़िता का हालचाल जानने पहुंचे थे. इस दौरान परिजनों ने उनसे न्याय की गुहार लगाई थी. एडीजी ने मामले में न्याय का भरोसा भी दिया. साथ ही पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप भी लगाया. राजीव कृष्णा ने इसकी जांच एसपी को सौंप दी है. सीतापुर पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करते हुए दावा किया है कि इस मामले में नए तथ्य सामने आए हैं. पुलिस का कहना नहीं कि आरोपी और मृतका के बीच तीन साल से संबंध थे. कुछ दिनों से दोनों के बीच एक अन्य युवती को लेकर अनबन चल रही थी. सीओ सिटी योगेन्द्र सिंह ने कहा कि पीड़िता के पक्ष द्वारा किशोरी को घर के भीतर जिंदा जलाने की घटना का दावा किया गया है, इसलिए जांच पड़ताल के बीच साक्ष्य संकलन का भी कार्य पूरा किया जा रहा है ताकि हकीकत सामने आ सके.

मंगलवार को हुई थी छेड़छाड़

उधर मृतका के परिजनों का आरोप है कि मंगलवार को आरोपी गोलू ने छेड़छाड़ की थी. इसके पुलिस के पास मृतका शिकायत लेकर भी पहुंची थी. लेकिन उसे थाने से भगा दिया गया था. पुलिस में शिकायत की बात से नाराज गोलू ने बुधवार को केरोसिन तेल छिड़ककर पीडिता को जिंदा जला दिया था. गंभीर रूप से जली पीड़िता को इलाज के लिए सिविल अस्पताल लाया गया था, जहां उसने दम तोड़ दिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीतापुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 7:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...