अपना शहर चुनें

States

UP Panchayat Elections 2021: सीतापुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 18 NSA, 74 पर लगाया गैंगस्टर

सीतापुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई
सीतापुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

सीतापुर के अपर पुलिस अधीक्षक (ASP) एनपी सिंह ने बताया कि 554 व्यक्तियों के खिलाफ गैंगस्टर के मामले दर्ज हुए हैं.

  • Share this:
सीतापुर. उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव (UP Panchayat election) से पहले सीतापुर (Sitapur) जिले में पुलिस ने अपराधियों और शराब कारोबारियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. पुलिस ने शातिर अपराधियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए शातिर अपराधियों को जेल भेजने की कार्रवाई करते हुए पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए कमर कस ली है. सीतापुर जिले में 1599 ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के लिए चुनाव होना है.

सीतापुर के अपर पुलिस अधीक्षक एनपी सिंह ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. जो अच्छे बड़े बदमाश है, उनको चिन्हित कर 18 मामलों में रासुका की कार्रवाई की गई. इसी प्रकार 554 व्यक्तियों के खिलाफ गैंगस्टर के मामले दर्ज हुए हैं और 74 पर कार्रवाई की गई. सिंह ने बताया कि पुलिस ने 4 मामलों में 14 (क) की कार्रवाई करते हुए संपत्ति जब्त की गई है. जिसकी कीमत करीब 90 करोड़ के आसपास है.

नोएडा इंडोर स्टेडियम का हुआ लोकार्पण, सीएम योगी बोले- मेरठ में शीघ्र स्थापित होगी 'स्पोर्ट यूनिवर्सिटी'



अपर पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, पुलिस ने पंचायत चुनाव के मद्देनजर 33 हजार 132 लीटर अवैध शराब बरामद की गई है. अवैध शराब के मामले में 2947 लोगो की गिरफ्तारी हुई है. वहीं पंचायत चुनाव को देखते हुए अभी तक जिले में 639 शस्त्र लाइसेंसों को जमा कराया गया है. चुनाव को देखते हुए पुलिस शातिर अपराधियों पर नजर बनाए हुए हैं. बता दें कि सीतापुर में 1980 बीडीसी पद के लिए चुनाव कराया जाना है. जिला पंचायत सदस्य के 79 पदों के लिए चुनाव होगा. जहां 28 लाख से ज्यादा मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज