सीतापुर: जेल में कैदियों संग आजम खान के परिवार ने पढ़ी ईद की नमाज
Sitapur News in Hindi

सीतापुर: जेल में कैदियों संग आजम खान के परिवार ने पढ़ी ईद की नमाज
सपा सांसद आजम खान और उनका परिवार सीतापुर जेल में बंद हैं. (फाइल फोटो)

नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने विधानसभा स्पीकर ह्रदयनारायण दीक्षित को पात्र लिखकर ईद के मौके पर आजम खान (Azam Khan) को जमानत देने की मांग की थी.

  • Share this:
सीतापुर. जिला जेल में बंद रामपुर के सांसद आजम खान (Azam Khan), उनकी विधायक पत्नी तंजीन फातमा (Tanzeen Fatma) और बेटे अब्दुल्ला ने अन्य कैदियों संग ईद की नमाज (Eid Prayers) अदा की. जेल अधीक्षक डीसी मिश्रा ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करवाते हुए नमाज पढ़वाई गई. साथ ही नमाज को लेकर जरूरी सामान भी उपलब्ध करवाया गया. गौरतलब है कि बेटे के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनवाने को लेकर आजम खान परिवार सहित सीतापुर जेल में बंद हैं.

बता दें कि इससे पहले नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने विधानसभा स्पीकर ह्रदयनारायण दीक्षित को पात्र लिखकर ईद के मौके पर आजम खान को जमानत देने की मांग की थी. पत्र में राम गोविंद चौधरी ने कहा था कि आजम खान के परिवार को जमानत दी जाए. ईद के मद्देनजर और आजम खान की तबीयत खराब है. साथ ही आजम की पत्नी को फ्रैक्चर भी हो गया है, लिहाजा उन्हें जमानत दी जाए.

अखिलेश ने भी की थी रिहाई की मांग
आजम खान को जेल से बाहर लाने को लेकर समाजवादी पार्टी लगातार काफी समय से मांग कर रही है. इससे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आजम और उनके परिवार को रमजान महीने में इबादत और रोजे की फर्ज अदा करने के लिए जेल से रिहा करने का आग्रह किया था. अखिलेश यादव ने कहा कि मोहम्मद आजम खान प्रदेश के प्रतिष्ठित नेता हैं. वो कई बार मंत्री और विधायक रह चुके हैं. वह राज्यसभा के सदस्य रहे हैं. वर्तमान में वह रामपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं. मौलाना मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय जैसा उच्च शैक्षणिक संस्थान उन्हीं की देन है. उनकी पत्नी भी विधायक हैं. दोनों बीमार हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि आजम साहब के बेटे अब्दुल्ला आजम भी विधायक रहे हैं. सरकार इन सबके साथ जो व्यवहार कर रही है, वह अशोभनीय है.
(इनपुट: संदीप मिश्रा)



ये भी पढ़ें:

आजमगढ़. बुखार से तड़पती कोरोना संदिग्ध महिला को नहीं मिला इलाज, तोड़ा दम

CM योगी को धमकी देना पड़ा भारी,महाराष्‍ट्र-यूपी ATS ने आरोपी को नासिक से दबोचा

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading