राज्यसभा में बिल पास होते ही सीतापुर से सामने आया तीन तलाक का मामला!

एएसपी सीतापुर ने बताया कि मारपीट का मामला सामने आया है. इसमें पीड़िता के पति सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 11:36 PM IST
राज्यसभा में बिल पास होते ही सीतापुर से सामने आया तीन तलाक का मामला!
पीड़िता शीबा
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 11:36 PM IST
लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी तीन तलाक का बिल पास हो गया. राज्यसभा में बिल पास हुए कुछ ही घंटे बीते थे कि यूपी के सीतापुर से तीन तलाक का मामला सामने आ गया. शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने पर शौहर ने पत्नी तीन तलाक दे दिया. जब शौहर का उससे भी मन नहीं भरा तो महिला को 2 दिन तक बंधक बनाए रखा और केरोसिन डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की. मुस्लिम महिला ने थाने में न्याय की गुहार लगाई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

मिली जानकारी के मुताबिक, मामला यूपी के सीतापुर थाना तंबौर क्षेत्र कस्बा तंबौर का है, जहां पर पीड़िता की शादी करीब 6 साल पूर्व मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार इरफान के साथ हुई थी. हैसियत के मुताबिक, महिला के परिजनों ने दान-दहेज देकर निकाह किया था. लेकिन ससुरालियों द्वारा दहेज को लेकर आए दिन पीड़िता को प्रताड़ित करना मारपीट करना धमकाना लगा रहा. आरोपियों द्वारा मोटरसाइकिल, फ्रिज, कूलर, वॉशिंग मशीन इत्यादि देने का लगातार दबाव बनाया गया. इतना ही नहीं पीड़िता का पति आए दिन शराब पीने के लिए पैसे मांगता था. पीड़िता की मां जबतक जीवित थी तो पैसा देती रही.

पीड़िता शीबा ने बताया कि इरफान ने शराब के लिए पैसे मांगे थे. जब उसे पैसे नहीं दिए तो मारने लगे और तीन तलाक देकर घर से भगा दिया. इतना ही नहीं विरोध करने पर 2 दिन तक कमरे में बंधक बनाकर रखा और केरोसिन डालकर जिंदा जलाने की कोशिश भी की.

थाने में दिया गया पीड़िता का शिकायती पत्र


पीड़िता ने बताया कि उसने अपने रिश्तेदारों को फोनकर बुलाया, तब पीड़िता की जान बची. पति ने उसका 1 साल का दुधमुंहा बच्चा भी छीन लिया है. जिसकी लिखित शिकायत पीड़िता द्वारा थाना तंबौर व पुलिस अधीक्षक से की लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

पुलिस ने बताया मारपीट का मामला

वहीं पुलिस ने मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. एएसपी सीतापुर ने बताया कि मारपीट का मामला सामने आया है. इसमें पीड़िता के पति सहित 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
Loading...

(रिपोर्ट- हिमांशू पुरी)

ये भी पढ़ें--

पुलवामा हमला: 6 साल की बच्ची ने शहीदों के परिवार को दान में दिए 12,700 रुपये

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की हालत स्थिर, वकील का वेंटिलेटर हटा

नेपाल पुलिस के लिए सिरदर्द बना कुख्यात सद्दाम हुसैन बिहार में गिरफ्तार

जानिए- सनी लियोनी ने कैसे दिल्ली के इस युवक की उड़ा दी है नींद, पहुंचा थाने
First published: July 30, 2019, 11:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...