लाइव टीवी

सीतापुर जेल पहुंचे आजम खान बोले- पूरा देश जानता है क्या हो रहा है?
Sitapur News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 27, 2020, 11:35 AM IST
सीतापुर जेल पहुंचे आजम खान बोले- पूरा देश जानता है क्या हो रहा है?
आजम खान को सीतापुर जेल शिफ्ट कर दिया गया है.

सीतापुर जेल (Sitapur Jail) पहुंचने पर पत्रकारों के सवाल के जवाब में आजम खान (Azam Khan) ने कहा कि पूरा देश जानता है क्या हो रहा है? किसी से कुछ छुपा नहीं है.

  • Share this:
सीतापुर. फर्जी जन्म प्रमाणपत्र (Fake Birth Certificate) बनवाने के मामले में जेल भेजे गए उत्तर प्रदेश के रामपुर से सपा सांसद आजम खान (Azam Khan), उनकी पत्नी तजीन फातमा (Tazeen Fatma) और बेटे अब्दुल्ला (Abdullah) को गुरुवार को रामपुर से सीतापुर जेल (Sitapur Jail) शिफ्ट कर दिया गया. इस दौरान सीतापुर जेल पहुंचने पर पत्रकारों के सवाल के जवाब में आजम खान ने कहा कि पूरा देश जानता है क्या हो रहा है? किसी से कुछ छुपा नहीं है. दरअसल आजम खान से जब पूछा गया कि आपको क्या लगता है? आप पर जो कार्रवाई हुई है, उस पर आपको क्या कहना है? आजम खान ने कहा कि पूरा देश जानता है क्या हो रहा है? किसी से कुछ छुपा नहीं है.

जब उनसे पूछा गया कि क्या सरकार आपके साथ ऐसा कर रही है? इस पर आजम खान बोले कि और कौन कर रहा है? वहीं एक पत्रकार ने जब ये पूछा कि क्या इसके पीछे आप मुख्यमंत्री को दोषी मानते हैं? इस पर आजम खान ने कहा कि अरे, एक दो हों तो बताएं.

गुरुवार तड़के सीतापुर जेल किया गया शिफ्ट
बता दें गुरुवार तड़के आजम, अब्दुल्ला और तजीन को सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया. दरअसल, रामपुर के एसपी ने कोर्ट से गुहार लगाई थी कि रामपुर जेल में आजम और उनके परिवार को रखने पर कानून-व्यवस्था गड़बड़ा सकती है, लिहाजा उन्हें बरेली या किसी अन्य जेल शिफ्ट किया जाए. इसके बाद 27 फरवरी को तड़के कड़ी सुरक्षा के बीच उन्‍हें सीतापुर जेल शिफ्ट किया गया. सीतापुर के जेल अधीक्षक डीसी मिश्रा ने इस बात की पुष्टि की.



ये है पूरा मामला
बता दें कि अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र के मामले में आजम खान ने अपनी पत्नी और बेटे के साथ जमानत की अर्जी दाखिल की थी. इस मामले में बुधवार को एडीजे-6 की कोर्ट में सुनवाई हुई. जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में लेने का आदेश दिया गया था. इसके बाद सभी को गिरफ्तार कर कड़ी सुरक्षा के बीच रामपुर जेल ले जाया गया था. वहां आजम और उनके बेटे को बैरक नंबर-1 में रखा गया था. इस मामले में अगली सुनवाई 2 मार्च को होगी.

ये भी पढ़ें:

अखिलेश यादव का रामपुर कार्यक्रम रद्द, आजम खान से मिलने जा सकते हैं सीतापुर जेल

आजम को जेल भेजने के निर्णय का बीजेपी ने किया स्वागत, अखिलेश से किया ये सवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीतापुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 11:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर