Sitapur : बारिश बनी हादसों का सबब, कच्ची सीलनभरी दीवारें गिरीं, 7 की मौत, योगी ने अफसर भेजे

Sitapur: बारिश की वजह से हुए हादसों में 6 लोगों की मौत

Wall Collapse in Sitapur : सीतापुर में बारिश की वजह से कच्ची, सीलन भरी दीवारे गिरने से हुए अलग-अलग तीन हादसों में 7 लोगों की जानें चली गईं. हादसे से हुई जनहानि पर मुख्यमंत्री योगी ने दुख जताया है और वरिष्ठ अफसरों को तत्काल पहुंचकर पीड़ितों की मदद करने के निर्देश दिए हैं.

  • Share this:
सीतापुर. मंगलवार देर रात से लगातार हो रही बारिश (Rainfall) की वजह से सीतापुर (Sitapur) में तीन अलग-अलग हादसों में सात लोगों की जान चली गईं, जबकि दो लोग घायल हो गए. पहला हादसा मानपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मनपुर गांव में हुआ, जहां घर की जर्जर दीवार गिरने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए. घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Center) में एडमिट कराया गया है.

दूसरा हादसा सदरपुर थाना क्षेत्र के बिलौली नानकारी गांव में हुआ, जहां कच्ची, सीलन भरी दीवार गिरने से मलबे के चपेट में आये पति पत्नी की मौत हो गई. अलग-अलग हादसों में छह लोगों की मौत से उनके परिवारों में कोहराम मचा हुआ हैं

मानपुर हादसे में 4 मौतें, 2 घायल
मानपुर थाना इलाके के लक्ष्मनपुर में दीवार गिरने से चार लोगों की मौत हुई, जिसमें लल्ली देवी, शैलेन्द्र, शिवा सहित 2 माह के बच्चे की मौत हो गई. वहीं दो लोग सुमन व शिवानी गंभीर रूप से घायल हो गई, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मानपुर में बारिश के चलते हुए हादसे के बाद डीएम विशाल भारद्वाज, एसपी आरपी सिंह जिला अस्पताल पहुंचे और घायलों का हाल जाना.

दो घटनाएं सदरपुर और महरिया में हुईं
वहीं दूसरी घटना सदरपुर थाना इलाके की है, जहां कच्ची दीवार गिरने से पति-पत्नी राम लोटन व अनीता की मौत हो गई. इसी तरह महरिया में भी दीवार गिरने से वृद्ध श्रीकृष्ण की मौत हो गई. आपको बता दें कि दीवार गिरने के बाद हुई 7 लोगों की मौत के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. शवों (Dead Bodies) को पोस्टमार्टम (Post Mortem) के लिए भेज दिया गया है. वहीं घायलों का इलाज जिला अस्पताल में कराया जा रहा है. डॉक्टर के मुताबिक घायलों की हालत स्थिर बनी हुई है.

सीएम योगी ने जताया दुख
उधर सीतापुर में बारिश की वजह से दीवार गिरने से हुए हादसे के चलते हुई जनहानि पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया दुख. साथ ही उन्होंने जिले वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर पीड़ितों की सहायता करने के निर्देश दिए है. अफसर घटनास्थलों पर पहुंच गए हैं और काम शुरू कर दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.