liveLIVE NOW

UP News Live Updates: आज CM योगी करेंगे बाल सेवा योजना शुभारंभ, कोरोना में अनाथ हुए बच्चों को देंगे आर्थिक मदद

Uttar Pradesh News Live, July 22, 2021: सरकार ने इसके लिये अधिकारियों से हर ज़िले में सर्वे कराया था, जिसमे जानकारी मिली थी कि चिन्हित बच्चे मे 6 बच्चों के माता-पिता की मौत हो चुकी है, जबकि 170 बच्चों के माता या पिता दोनों में से एक का निधन हुआ है.

  • News18Hindi
  • | July 22, 2021, 08:29 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 15 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    9:38 (IST)

    बागपत: किसान नेता नरेश टिकैत ने कृषि मंत्री नरेन्द्र तोमर को बताया पिंजरे का तोता. राजनाथ सिंह अगर मध्यस्ता करे तो निकल सकता कृषि कानूनों का हल. बिना बिल वापस कराये वापस नहीं लौटेंगे किसान. साथ ही भाकियू के चुनाव न लड़ने की बात का किया खण्डन. टिकैत परिवार का कोई भी व्यक्ति नहीं लड़ेगा चुनाव.

    9:37 (IST)

    लखनऊ: अवैध धर्मांतरण के तीन आरोपी एटीएस की कस्टडी रिमांड पर. आज से 7 दिन के लिए एटीएस की कस्टडी रिमांड पर. महाराष्ट्र में चला रहे थे उमर गौतम का अवैध धर्मांतरण रैकेट. आज सुबह 12 बजे से 29 जुलाई, 12 बजे तक कस्टडी रिमांड पर रहेंगे. आरोपी रामेश्वर कांवरे उर्फ एडम,कौसर आलम और डॉ अर्सलान उर्फ भूप्रिय बंदो रहेंगे सात दिन की कस्टडी रिमांड पर. रिमांड अर्ज़ी में एटीएस ने अवैध धर्मांतरण में तीनों की अहम भूमिका बताई. आरोपियों से बरामद इलेक्ट्रॉनिक डिवाईस के डेटा के आधार पर होगी पूछताछ. आरोपियों से उनके बैंक खातों पर होगी पूछताछ. धर्म परिवर्तन कराए गए लोगों के बारे में होगी पूछताछ. रिमांड पर तीनों को नागपुर, नई दिल्ली ले जाकर दस्तावेज बरामदगी होगी. उमर गौतम और उसके नेटवर्क से जुड़े लोगों पर होगी पूछताछ.

    8:38 (IST)

    गाजियाबाद: दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन का मामला. आज किसान दिल्ली पुलिस से मिली अनुमति के बाद जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे. दिल्ली पुलिस किसानों को जंतर-मंतर तक ले जाएगी. हर रोज 200 किसान जंतर-मंतर पर जाएंगे. उन्होंने इसे किसान संसद मार्च कहा है.

    8:36 (IST)

    मैनपुरी: बिहार से दिल्ली जा रही प्राइवेट बस हुई दुर्धटनाग्रस्त, एक की मौत, 50 के आसपास हुए घायल. आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर मैनपुरी इलाके के करहल मे हुई घटना. सभी घायलों को सैफई मेडिकल यूनीवसिर्टी मे कराया गया भर्ती. करहल थाना क्षेत्र के माइलस्टोन नंबर 93 पर बस पहुंची डिवाइडर से टकराते हुए खंबे में जा घुसी. एक की मौत हो गई,आधा सैकड़ा से अधिक लोग घायल हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को सैफई मेडिकल यूनीवसिर्टी में भर्ती कराया गया. कुलपति प्रो.रमाकांत यादव डाक्टरो की टीम के साथ पीड़ितों के उपचार के तत्तपरता से जुटे.

    8:22 (IST)

    कानपुर: मॉडलिंग-फ़ोटोसूट के नाम पर नाबालिंग लड़की के साथ रेप की कोशिश. शराब पिलाकर आरोपियों ने रेप करने का किया प्रयास. नाबालिग ने कमरे से भागकर पुलिस को दी सूचना. सूचना पर पहुंची पुलिस ने 4 लड़कों को होटल से लिया हिरासत में. पुलिस ने नाबालिग छात्रा को मेडिकल के लिए भेजा. गोविंद नगर के दीप होटल में बिना आईडी के दिया गया था रूम. चंद पैसों की लालच में होटल संचालक नाबालिग प्रेमी जोड़ो को बिना आईडी के देते है कमरे. गोविंद नगर थाना पुलिस होटल संचालको पर मेहरबान. गोविंद नगर थाना क्षेत्र के "होटल दीप" की घटना.

    8:19 (IST)

    रायबरेली: गुरुवार रात छुट्टा मवेशी से टकराई कार अनियंत्रित होकर पलटी. कार सवार भदोखर थाने में तैनात सिपाही अमित सिंह परिहार की मौत. भदोखर थाना क्षेत्र के मुंशीगंज बाईपास की घटना।

    लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) गुरुवार को बाल सेवा योजना (Baal Seva Yojna) के जरिये कोरोना में बेसहारा हुए बच्चों को आर्थिक मदद देंगे. यूपी मे कोरोना संक्रमण के दौरान बेसहारा हुए जिले के 176 बच्चों को चिन्हित किया गया है. आज इन बेसहारा बच्चो को कुल 12000 की आर्थिक सहायता दी जाएगी. सरकार ने इसके लिये अधिकारियों से हर ज़िले में सर्वे कराया था, जिसमे जानकारी मिली थी कि चिन्हित बच्चे मे 6 बच्चों के माता-पिता की मौत हो चुकी है, जबकि 170 बच्चों के माता या पिता दोनों में से एक का निधन हुआ है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन बच्चों को प्रतिमाह 4000 रूपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं. इसमें कोरोना संक्रमण के कारण बेसहारा हुए प्रदेश के सभी बच्चों को आर्थिक सहायता दी जाएगी. तीन महीने में ये राशि चार हज़ार रूपये के हिसाब से दी जायेगी. यह कार्यक्रम दोपहर 12 बजे लोकभावन में होगा. इस दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रहेंगी.