liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Updates: सीतापुर में किसान पंचायत आज, राकेश टिकैत समेत ये दिग्गज नेता होंगे शामिल

UP News Live Updates: सीतापुर में किसान पंचायत आज, राकेश टिकैत समेत ये दिग्गज नेता होंगे शामिल

Uttar Pradesh News Live, September 20, 2021: संयुक्त किसान मोर्चा के संयोजक पिंदर सिंह सिद्धू ने कहा कि का कहना है किसान महापंचायत में राकेश टिकैत के अलावा मेधा पाटकर सहित कई अन्य को भी आना है. इस पंचायत में अन्य प्रदेशों के किसान भी होंगे.

  • News18Hindi
  • | September 20, 2021, 07:59 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    14:21 (IST)
    बागपत को सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी बड़ी सौगात. तीन सड़क मार्गों के नामकरण की सीएम योगी ने दी स्वीकृति.छपरौली टांडा मार्ग को चोधरी चरण सिंह मार्ग, छपरौली बरनावा मार्ग को महेंद्र सिंह टिकैत मार्ग और जोहड़ी बिजली घर से बिजवाड़ा रास्ते को शूटर दादी चन्द्रों के नाम पर नामकरण की स्वीकृति. किसान नेताओं और शूटर दादी के नाम पर सड़कों के नामनकरण की घोषणा से लोगों में खुशी. ट्वीट कर सीएम आफिस द्वारा सड़कों के नामकरण की मिली जानकारी.

    11:26 (IST)
    ED की टीम आज पहुंच सकती है सीतापुर. जिला कारागार में बंद सपा सांसद आजम खान से मुलाकात.  कोर्ट से ED को मिली है ओपन परमिशन. सीतापुर जिला कारागार में बंद है आजम खान.

    10:01 (IST)
    22 सितम्बर को सीएम योगी का  हापुड़ दौरा. 300 करोड़ की विकास योजनाओं का करेंगे लोकार्पण औऱ शिलान्यास. धौलाना विधानसभा के पिलखुवा में होगी सीएम की जनसभा. जिला प्रशासन सीएम के कार्यक्रम को लेकर तैयारियों में जुटा।

    9:50 (IST)

    उन्नाव: बीजेपी सांसद ने आईएएस दिव्यांशु पटेल की सुरक्षा को लिखा पत्र. बाराबंकी में तैनाती के दौरान CDO ने अवैध मस्जिद को ढहाया था. 9 सितंबर को एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन औवैसी ने उन्नाव CDO दिव्यांशु पटेल को दी थी धमकी. बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने डीएम को सीडीओ की सुरक्षा में दो गनर तैनाती को लिखा पत्र. सांसद ने सीडीओ को ग्रामीण अंचल दौरे पर पुलिस एस्कॉर्ट उपलब्ध कराने की कही बात. सांसद ने प्रमुख सचिव गृह को पत्र लिखकर असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की कही बात. उन्नाव से बीजेपी सांसद हैं साक्षी महाराज.

    9:48 (IST)

    फर्रुखाबाद: भीषण सड़क हादसा. रोडवेज बस और डीसीएम की आमने सामने भिड़ंत. एक की मौत, आधा दर्जन घायल. डीसीएम चालक का शव गाड़ी में फंसा. काफी मशक्कत के बाद मृतक ड्राइवर को निकाला गया बाहर। घटना स्थल पर ग्रामीणों की मदद से निकाला गया शव. थाना नवाबगंज ग्राम गंगलौआ का मामला.

    8:52 (IST)

    योगी सरकार ने 4.5 साल में बदला उत्तर प्रदेश का माहौल. निवेशकों उद्योगपतियों के साथ साथ खेल संगठनों को भी भाने लगा यूपी. मुंबई में होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता अब लखनऊ में होगी. अल्टीमेट कराटे लीग के आयोजकों ने दिसंबर में तारीखों की घोषणा की. वर्ल्ड लेवल के खिलाड़ियों के साथ कई देशों के नेता और सेलिब्रिटी भी देखेंगे नया उत्तर प्रदेश.

    8:51 (IST)

    प्रयागराज: संगम पर श्रद्धालुओं की उमड़ी भारी भीड़. पूर्णिमा के मौके पर गंगा स्नान कर पितरों का कर रहे श्राद्ध. श्रद्धालु अपने पूर्वजों का कर रहे हैं तर्पण और पिंडदान. पितरों के अर्पण, तर्पण और समर्पण का प्रतीक पितृ पक्ष 21 सितंबर से हो रहा है शुरू. लेकिन पूर्णिमा का श्राद्ध कर्म भाद्र पद शुक्ल पक्ष पूर्णिमा को किए जाने की है परंपरा.

    8:05 (IST)

    हरदोई: सीतापुर में होने वाली पंचायत को लेकर राकेश टिकैत ने ट्वीट कर हरदोई पुलिस पर लगाया आरोप. राकेश टिकैत ने ट्वीट कर कहा कि हरदोई पुलिस ने किसान नेता प्रकट सिंह को घर में बंधक बनाया है. पुलिस नहीं हटाई तो जनपदों में भी शुरू होंगे आंदोलन. भारतीय किसान यूनियन के ट्विटर हैंडल पर रिप्लाई करते हुए हरदोई पुलिस ने राकेश टिकैत की बात को किया ख़ारिज.
    हरदोई पुलिस का दावा विधि संगत तरीके से कोई कहीं भी आ जा सकता, पुलिस सुरक्षा के लिए तत्पर है भ्रम की स्थित न फैलाएं.

    8:04 (IST)

    गाजियाबाद: भाजपा नेता को मिली जान से मारने की धमकी. विदेशी फोन नम्बर से मिली जान से मारने की धमकी. भाजपा नेता मानसिंह गोस्वामी को मिली जान से मारने की धमकी. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष हैं मानसिंह गोस्वामी. भाजपा नेता ने पुलिस में की शिकायत. थाना साहिबाबाद क्षेत्र इलाके की घटना.

    8:03 (IST)

    जौनपुर मे आज आयेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ. सीएम के आगमन को लेकर तैयारीयां चल रही अंतिम चरण में. सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन चप्पे-चप्पे किया फोर्स तैनात. मुंगराबादशापुर मे सीएम योगी दोपहर 1 बजे के बाद करेंगे जनसभा संबोधित. विधानसभा की जनता को देंगे सीएम करोड़ों की सौगात. पांच सड़क समेत कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास.

    सीतापुर. कृषि कानून के विरोध में सोमवार को किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) सीतापुर (Sitapur) में महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) करेंगे. इस महापंचायत में सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर सहित अन्य नेता भी शामिल होंगे. किसानों की बड़ी संख्या को लेकर पुलिस और प्रशासन ने एक दिन पहले से बंदोबस्त कर लिए हैं. पड़ोसी जनपदों से पुलिस रविवार देर शाम आ गई है. संयुक्त किसान मोर्चा के संयोजक पिंदर सिंह सिद्धू ने कहा कि का कहना है  किसान महापंचायत में राकेश टिकैत के अलावा मेधा पाटकर सहित कई अन्य को भी आना है. इस पंचायत में अन्य प्रदेशों के किसान भी होंगे. पीलीभीत, खीरी, बहराइच, हरदोई, बाराबंकी सहित आसपास जनपदों के आने वाले किसान ट्रैक्टर से आएंगे. इसको लेकर आरएमपी मैदान के बाहर सारी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं. आरएमपी कॉलेज के मैदान में आयोजित होने वाली महापंचायत में 50 हजार से अधिक किसानों को जुटना है, क्योंकि प्रदेश के मध्य क्षेत्र में आयोजित महापंचायत के बाद ही किसान जिलावार लोगों को हक हुकूक के लिए जागरूक भी करेंगे.

    विज्ञापन

    विज्ञापन