liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News Live Update: लखनऊ में निजी मकान पर होर्डिंग लगाने के लिए लाइसेंस जरूरी

UP News Live Update: लखनऊ में निजी मकान पर होर्डिंग लगाने के लिए लाइसेंस जरूरी

Uttar Pradesh News Update, 7 August 2021 Live: उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ (Lucknow) में निजी भवन पर प्रचार की होर्डिंग लगी है तो भवन मालिक को शुल्क भरना होगा. होर्डिंग लगवाने के लिए नगर निगम से लाइसेंस बनवाना जरूरी हो गया है. लाइसेंस फीस नहीं जमा करने पर इसे गृह कर में जोड़ दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • | August 07, 2021, 15:03 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 3 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    13:01 (IST)

    वाराणसी ब्रेकिंग 
    -जलमग्न हुआ अस्सी घाट
    - घाट पर चल रही हैं नावें 
    - घाट को पार करते हुए गली में प्रवेश हुआ गंगा का पानी
    - 3 सेंटीमीटर प्रतिघन्टा के रफ्तार से बढ़ रहा पानी

    12:59 (IST)

    अयोध्या इस बार खास होगा दीपोत्सव का आयोजन. 1 सप्ताह तक मनाया जाएगा दीपोत्सव. नगर निगम ने झोंकी ताकत. कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए मनाया जाएगा दीपोत्सव. दीपोत्सव की तैयारी को ध्यान में रखते हुए ठीक की जा रही है अयोध्या की सड़कें और गलियां. दीपोत्सव के पहले मूलभूत सुविधाओं से लैस होगा अयोध्या नगर निगम. श्रद्धालुओं को पिछले दीपोत्सव से बेहतर सुविधाएं देने की है तैयारी.

    12:54 (IST)
    भोजपुरी फ़िल्म अभिनेत्री काजल निषाद सपा में शामिल हुईं. समर्थकों के साथ सपा में शामिल हुईं काजल निषाद. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने दिलाई सदस्यता. सूबे के कई इलाकों से चेयरमैन, ब्लॉक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य और दूसरे पार्टियों के पदाधिकारी भी सपा जॉइन की.

    12:50 (IST)

    राजपाल सैनी, पूर्व सांसद बसपा, शिवांक सैनी पूर्व प्रत्याशी बसपा, शिरोमणि अकाली दल के कई नेता सपा में शामिल

    12:49 (IST)

    यूपी बीजेपी ने विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए अगस्त में कार्यक्रम तय किये. 9 अगस्त (क्रांति दिवस) से 15 अगस्त तक महापुरुषों की प्रतिमा की स्मारकों की सफ़ाई का अभियान चलाया जाएगा. 10 से 20 अगस्त तक विधानसभावार बैठकें आयोजित होंगी. ये बैठकें विधानसभा प्रभारी लेंगे. 23 अगस्त से बूथ विजय अभियान शुरू किया जाएगा. 27 हज़ार बूथ पर पार्टी लोगों को जोड़ने का काम करेगी.

    UP News Live Update: उत्तर  प्रदेश के राजधानी लखनऊ (Lucknow) में निजी भवन पर प्रचार की होर्डिंग लगी है तो भवन मालिक को शुल्क भरना होगा. होर्डिंग लगवाने के लिए नगर निगम से लाइसेंस बनवाना जरूरी हो गया है. नगर निगम को प्रचार लाइसेंस फीस जमा किए बिना विज्ञापन की अनुमति नहीं होगी. लाइसेंस फीस नहीं जमा करने पर इसे गृह कर में जोड़ दिया जाएगा. 3000 हजार भवन स्वामी इस लाइसेंस के दायरे में आएंगे. नगर निगम के नई प्रचार उपविधि प्रभावी होने के बाद ये व्यवस्था लागू की जा रही है.

    विज्ञापन

    विज्ञापन