कुलदीप सेंगर की जेल के बाहर का VIDEO वायरल, जेलकर्मी को रिश्वत देते दिखा युवक

पुलिस ने सीतापुर जेलकर्मी का कथित तौर पर रिश्वत लेते हुए एक वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं. इस जेल में उन्नाव बलात्कार कांड के आरोपी कुलदीप सेंगर बंद हैं.

भाषा
Updated: August 2, 2019, 3:57 PM IST
कुलदीप सेंगर की जेल के बाहर का VIDEO वायरल, जेलकर्मी को रिश्वत देते दिखा युवक
उन्नाव रेप केस का मुख्य आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सीतापुर जेल में बंद है. (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: August 2, 2019, 3:57 PM IST
उत्तर प्रदेश पुलिस ने सीतापुर जेल कर्मियों का कथित तौर पर रिश्वत लेते हुए एक वीडियो वायरल होने के बाद शुक्रवार को इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं. इस जेल में उन्नाव बलात्कार कांड के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर बंद हैं.

पुलिस महानिदेशक (जेल) आनंद कुमार ने कहा, 'मैंने वीडियो नहीं देखा है लेकिन यह बात मेरे संज्ञान में आई है. हम इस मामले की जांच करवाएंगे और कड़ी कार्रवाई की जाएगी. अगर कोई जेलकर्मी ऐसा करता पाया गया तो उसे बर्खास्त कर दिया जाएगा.'

कुलदीप सेंगर का करीबी है रिश्वत देने वाला शख्स
सीतापुर जेल के बाहर का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कुर्ता-पायजामा पहने एक व्यक्ति जेलकर्मी को कुछ देता हुआ नजर आ रहा है. इस व्यक्ति की पहचान रिंकू शुक्ला के रूप में हुई है और यह उन्नाव जिला पंचायत का सदस्य है और कुलदीप सिंह सेंगर का करीबी माना जाता है. वीडियो के दूसरे हिस्से में मोटरसाइकिल पर सवार होकर आया एक युवक किसी से विधायक से मिलवाने की बात कहते हुए सुनाई दे रहा है. जिस पर वह व्यक्ति कह रहा है कि अभी सख्ती है बाद में आना.

पुलिसकर्मियों को चाय-पानी के लिए कुछ दिया, रिश्वत नहीं
रिंकू शुक्ला से जब पत्रकारों ने पूछा तो उन्होंने कहा कि सेंगर से मिलने के लिए उनका इरादा जेलकर्मियों को घूस देने का नहीं था. शुक्ला ने कहा, 'यह मेरी आदत है, जब मैं जेल मिलने जाता हूं तो उन्हें (जेलकर्मियों को) चाय-पानी के लिए कुछ दे देता हूं. यह रिश्वत नहीं है. मैं दस पंद्रह दिन पहले सेंगर से मिला था क्योंकि वह मेरे विधायक हैं. मैं बीजेपी से जुड़ा हुआ नहीं हूं.'

ये भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी से कुलदीप सेंगर तक: क्या दागी नेताओं के बगैर राजनीति संभव नहीं?
Loading...

विधानसभा चुनाव से पहले इस बात को लेकर आमने सामने है बीजेपी-शिवसेना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीतापुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2019, 3:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...