Assembly Banner 2021

UP: सीतापुर में महिला ने दिया 4 बच्चों को जन्म, देखने वालों का लगा तांता

सीतापुर में महिला ने दिया 4 बच्चों को जन्म (Symbolic Pic)

सीतापुर में महिला ने दिया 4 बच्चों को जन्म (Symbolic Pic)

सीएचसी (CHC) अधीक्षक डॉ. अनंत मिश्रा ने बताया मौसम देवी को जननी सुरक्षा योजना के तहत 1400 रुपये का लाभ दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 14, 2020, 2:41 PM IST
  • Share this:
सीतापुर. सीतापुर (Sitapur) जिले के रेउसा थाना क्षेत्र के भदमरा गांव में शुक्रवार की सुबह महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म (Birth) दिया. सभी बच्चे स्वस्थ बताए जा रहे हैं. उधर, एक साथ 4 बच्चों के जन्म के बाद महिला के घर में उसे देखने वालों का तांता लगा हुआ है. वहीं गांव में चर्चा बनी हुई है. बता दें कि मुन्नू लाल के पहले से तीन बच्चे हैं. इनमें दो लड़के व एक लड़की है.

जानकारी के अनुसार भदमरा गांव निवासी मुन्नू लाल भार्गव की पत्नी मौसम देवी को शुक्रवार की सुबह प्रसव पीड़ा हुई. मुन्नू लाल ने स्वास्थ्य विभाग की 102 नंबर एंबुलेंस को फोन किया. इस पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेउसा से एंबुलेंस मुन्नू लाल के घर पहुंची. वहीं परिवारजन अस्पताल ले जाने की तैयारी कर ही रहे थे कि अचानक एक-एक कर चार बच्चों का जन्म घर पर ही हो गए. मुन्नू लाल ने बताया जन्म लेने वाले बच्चों में तीन लड़कियां वह एक लड़का है. जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

ये भी पढे़ं- गाजियाबाद: मां ने नहीं दिलाया 'बिल्ली' का बच्चा, मासूम ने कर ली खुदकुशी



4 बच्चों के जन्म लेने की खबर पर गांव के लोगों की भीड़ मन्नूलाल के घर उमड़ पड़ी. घर पर जन्म होने के बावजूद मुन्नूलाल सभी को लेकर एंबुलेंस से सीएचसी पहुंचा. बता दें कि मुन्नू लाल के पहले से तीन बच्चे हैं. इनमें दो लड़के व एक लड़की है. एक साथ चार बच्चों के बाद मन्नूलाल अब सात बच्चों के पिता बन गए हैं.
सीएचसी अधीक्षक डॉ. अनंत मिश्रा ने बताया मौसम देवी को जननी सुरक्षा योजना के तहत 1400 रुपये का लाभ दिया जाएगा. जच्चा, बच्चा दोनों को अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है. बच्चे व महिला सभी स्वस्थ हैं और डॉक्टर की टीम निगरानी कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज