योगी सरकार के मंत्री बोले- पढ़े-लिखे लोग करते हैं माहौल खराब, नेता का पढ़ा-लिखा होना जरूरी नहीं
Sitapur News in Hindi

योगी सरकार के मंत्री बोले- पढ़े-लिखे लोग करते हैं माहौल खराब, नेता का पढ़ा-लिखा होना जरूरी नहीं
यूपी के कारागार राज्यमंत्री जय कुमार सिंह जैकी. (फाइल फोटो)

यूपी के कारागार राज्य मंत्री जय कुमार जैकी (Jai Kumar Singh Jaiki) ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि पढ़ने-लिखने से कुछ नहीं होता. पढ़े-लिखे लोग गुलामी करते हैं.

  • Share this:
सीतापुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीतापुर (Sitapur) में कारागार राज्य मंत्री जय कुमार सिंह जैकी (Jai Kumar Singh Jaiki) ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है. कारागार राज्य मंत्री ने महमूदाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा. प्रदेश के मंत्री ने भी कहा कि समाज में पढ़े-लिखे लोग माहौल खराब करते हैं, नेता का पढ़ा-लिखा होना जरूरी नहीं है. कारागार राज्य मंत्री जय कुमार जैकी ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए समझाया कि पढ़ने-लिखने से कुछ नहीं होता. पढ़े-लिखे गुलामी करते हैं. उन्होंने कहा कि आईएएस और आईपीएस जैसे अधिकारी के बीच में बैठता हूं तो वो कहते है कि नेता पढ़े-लिखे नहीं होते, वो हम पढ़े-लिखे लोगों को चलाते हैं. उन्‍होंने कहा कि नेता का पढ़ा लिखा होना जरूरी नहीं है, मेरे पास निजी सचिव है, विभागाध्यक्ष हैं.

जेल मंत्री बोले- जेल मुझे नहीं चलानी, जेल अधीक्षक को चलानी होती है
जय कुमार सिंह जैकी ने कहा कि जेल मुझे नहीं चलानी है, जेल तो जेल अधीक्षक को चलानी होती है. मेरा काम यह है कि जेल में प्रबंध अच्छा होना चाहिए. नेता को ज्ञान और डिग्री से कोई मतलब नहीं है. अगर मैंने कहा है कि आईटीआई बनना है तो ये काम इंजीनियर का है. वो कैसे बनेगा ये उसको देखना है. मेरा काम सिर्फ उसकी व्यवस्था देखना है. पढ़े-लिखे लोग समाज में गलत माहौल पैदा कर रहे हैं.

सीएए को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना
CAA पर अखिलेश यादव के बयान को लेकर जेल मंत्री ने कहा कि वह समाजवादी पार्टी के वह नेता हैं, राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. उन्होंने जो भी कहा है, यह उनका अपना मत है. लेकिन मेरा कहना है कि सीएए को लेकर जिस तरीके से भ्रम पैदा किया जा रहा है, फिर चाहे वह सपा, बसपा, कांग्रेस या अन्‍य जो भी लोग हैं, उन्‍हें इसके बारे में बहुत गहराई से समझना चाहिए. यह देश के अंदर भय का माहौल पैदा करना चाहते हैं.



सही समय पर जनता देगी जवाब
जैकी ने कहा कि शांतिप्रिय तरीके से देश चल रहा था. अयोध्‍या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आने पर भी कहीं कोई अप्रिय घटना या आंदोलन नहीं हुआ. उनके पास कोई मुद्दा नहीं बचा है. CAA और NRC के मुद्दे पर लोगों को भड़काने का काम किया जा रहा है. मुझे नहीं लगता है ये लोग सफल होंगे. कारागार राज्यमंत्री ने कहा कि सही समय पर जनता उनको इसका जवाब देगी. जय कुमार सिंह महमूदाबाद तहसील के कई कार्यक्रमों में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

इनपुट: अजीत

ये भी पढ़ें:

प्रेमी और विवाहिता के नाक काटने के मामले में ससुर गिरफ्तार, 9 के खिलाफ FIR

CAA Protest पर बोले मोहन भागवत- मुसलमानों को डरा रहे उनके ही समाज के लोग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading