सहारनपुर: हैलीकॉप्टर के इंजन में आया स्माग, पायलट को खेत में करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

तकनीकी खराबी के कारण सहारनपुर के एक खेत में उतारा गया हैलीकॉप्टर.
तकनीकी खराबी के कारण सहारनपुर के एक खेत में उतारा गया हैलीकॉप्टर.

सहारनपुर(Saharanpur) जिले के रामपुर मनिहारान थाना क्षेत्र के गांव कल्लरपुर गूर्जर में वायु सेना के एक हेलीकाप्‍टर (helicopter) की खेत में इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency landing) कराई गई. इस हेलीकाप्‍टर के पायलट और सह पायलट दोनों सुरक्षित हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2020, 7:44 PM IST
  • Share this:
सहारनपुर. भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के 88वें स्थापना दिवस पर गुरुवार को वायुसेना के हेलीकॉप्टर (Helicopter) की खेत में इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency landing) से खलबली मच गई. हालांकि इस इमरजेंसी लैंडिंग में पायलट (Pilot) और को-पायलट (Co-Pilot) दोनों सुरक्षित हैं. सहारनपुर जिले के रामपुर मनिहारान थाना क्षेत्र के गांव कल्लरपुर गूर्जर में गुरुवार सुबह वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर की खेत में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इसमें किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

सरसावा एयरफोर्स स्टेशन से हिंडन के लिए गुरुवार सुबह हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी थी. इस वायुयान में एक पायलट के अलावा दो अन्य को-पायलट थे. उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद वायुयान के इंजन में स्मॉग आ गया. इसका अहसास पायलट को हो गया, हालांकि हेलीकाप्टर आगे भी उड़ान भर सकता था, लेकिन उसमें खतरा था.

हाथरस में रालोद नेता जयंत चौधरी पर लाठीचार्ज के खिलाफ मुजफ्फरनगर में महारैली




इसलिए पायलट ने खतरे को भांपकर कोई रिस्क नहीं लिया. पायलट सचिन शर्मा और दो सह पायलट ने सूझबूझ से गांव कल्लरपुर में हैलकाप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करा दी. तीनों पायलट सुरक्षित हैं. अधिकारियों के अनुसार, हेलीकॉप्टर को एक खेत में उतारा गया. खेत खाली था, जिसमें से हाल ही में धान की फसल काटी गई थी. सेना और पुलिस के आला अफसर मौके पर मौजूद हैं.

वहीं खेत में हेलीकॉप्टर के उतरते ही देखने वाले ग्रामीणों की भीड़ लग गई. हालांकि थाना पुलिस ने सुरक्षा घेरा बनाकर किसी भी ग्रामीण को हेलीकॉप्टर के नजदीक जाने नहीं दिया. इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह ने इसकी सूचना दी, जिसके बाद सरसावा एयरबेस से दूसरे हेलीकॉप्टर से तकनीकी टीम के सदस्य मौके पर भेजे गए जो हेलीकॉप्टर को ठीक करने में जुट गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज