बदायूं: दरोगा को गोली मारने वाले सिपाही को भेजा जेल, छुट्टी को लेकर हुआ था विवाद

दरोगा पर गोली चलाने का आरोपी सिपाही ललित.
दरोगा पर गोली चलाने का आरोपी सिपाही ललित.

बदायूं पुलिस (Badaun Police) से सिपाही ललित को आज कोर्ट (Court) में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया. ललित ने चार सितंबर को छुट्टी देने के विवाद में एएसआई (ASI) को थाने में गोली मार दी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 5:33 PM IST
  • Share this:
बदायूं. बदायूं (Badaun) के उझानी कोतवाली परिसर में दरोगा को गोली मारने वाले सिपाही को पुलिस (Police) ने जेल भेज दिया है. इसके पहले दरोगा का इलाज चल रहा था, क्योंकि उसने खुद को भी गोली मार ली थी. चार सितंबर की थाने में तैनात सिपाही ललित ने छुट्टी को लेकर एसएसआई(ASI) रामौतार को थाने में ही गोली मार दी थी, इसके बाद खुद को भी गोली मारकर घायल कर लिया था. चार सितंबर को थाने में 9 राउंड फायरिंग की आवाज सुनाई पड़ी थी.

चार सितंबर को हुई थी घटना
पूरा वाक्या इसी माहने की 4 तारीख का है. उझानी कोतवाली में तैनात सिपाही ललित की मनमाफिक छुट्टी न मिलने के कारण उसकी थाने में तैनात एसएसआई रामऔतार से कहासुनी हो गई थी, जिसके बाद ललित ने दरोगा रामऔतार को गोली मार दी. दरोगा को गोली मारने के बाद सिपाही ने खुद को भी गोली मारकर घायल कर लिया. आनन-फानन में दोनों को बदायूं जिला चिकित्सालय भर्ती कराया गया था. जहां हालत गंभीर होने पर दोनों को बरेली हायर सेंटर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया.

चंदौली: इंडियन एयर गैस कम्पनी में रिफिलिंग के दौरान ब्लास्ट, 3 मजदूरों की हालत गम्भीर
क्या था पूरा मामला


दरअसल सिपाही छुट्टी पर जाना चाहता था, लेकिन दरोगा जी द्वारा उसे कम दिन की ही छुट्टी दी जा रही थी, जिसको लेकर दोनों में विवाद हो गया था. वहीं आज बरेली के अस्पताल से सिपाही ललित को डिस्चार्ज करवा कर कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद कोर्उट ने उसे जेल भेज दिया. इस गोली कांड के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था. छुट्टी को लेकर बहस भी छिड़ गई थी कि पुलिस की नौकरी में छुट्टी की बहुत समस्या रहती है, जिससे अक्सर पुलिसकर्मी स्ट्रेस का शिकार हो जाते हैं. आज सिपाही ललित का जिला अस्पताल में मेडिकल करवाया गया, उसके बाद उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज