Home /News /uttar-pradesh /

बड़ी खबर: सोनभद्र में बॉयलर फटने से 13 मजदूर घायल, सीएम योगी ने दिया जांच के आदेश

बड़ी खबर: सोनभद्र में बॉयलर फटने से 13 मजदूर घायल, सीएम योगी ने दिया जांच के आदेश

सोनभद्र में बॉयलर फटने से 13 मजदूर घायल

सोनभद्र में बॉयलर फटने से 13 मजदूर घायल

घटना सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सोनभद्र में एक निजी लैंको कंपनी के थर्मल पावर प्लांट में हुई दुर्घटना पर संज्ञान में लिया हैं.

    सोनभद्र. उत्तर प्रदेश के सोनभद्र (Sonbhadra) जिले में रविवार को 1200 मेगा वाट की अनपरा-सी लैंको परियोजना में बॉयलर फटने की घटना हुई है. सैकड़ों मजदूरों के फंस गए हैं. जबकि 13 मजदूर घायल हैं जिनमें 5 की हालत गंभीर है. गंभीर रूप से घायल मजदूरों को ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर किया गया है. घटना के बाद अफरा तफरी मच गई है. 600 मेगावाट की यूनिट नंबर 2 के अनुरक्षण के लिए 80 मीटर ऊंचाई पर लगाया गया श्रमिक घायल हैं. श्रमिकों के घायल वहां काम कर रहे दूसरे मजदूरों में हड़कंप मच गया है. घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है. जहां 5 मजदूरों की हालात गंभीर बनी हुई है. यहां सैकड़ों मजदूर फंस गए थे. जिन्हें रेस्क्यू करके बाहर निकाला गया है.

    घटना सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र में एक निजी लैंको कंपनी के थर्मल पावर प्लांट में हुई दुर्घटना पर संज्ञान में लिया तथा स्थानीय प्रशासन को निर्देशित किया है कि ये मौके पर तत्काल राहत कार्य कराया जाए. उन्होंने निर्देश देते हुए कहा, घायलों का समुचित इलाज कराया जाए तथा जो गंभीर घायलों में बेहतर रहा स्वास्थ्य सुविधा केंद्रों पर भेजा जाए.

    लैंको कंपनी ने जारी किया घायलों की सूची
    लैंको कंपनी ने जारी किया घायलों की सूची


    UP पंचायत चुनाव 2021: कानपुर में 81 साल की महिला ने ठोकी ताल, बोलीं- अभी बूढे हाथों में है बहुत दम

    सीएम ने मौके पर किसी प्रकार की अव्यवस्था ना होने पाए दुर्घटना की जांच के निर्देश दिए हैं. उन्होने अपर मुख्य सचिव ऊर्जा को घटना की जांच करते ज़िम्मेदारी तय कर तत्काल प्रभावी कार्रवाई करने का आदेश जारी किया है.

    (इनपुट-रंगेश सिंह)

    Tags: Blast, CM Yogi, Sonbhadra News, Up news in hindi, UP police, Yogi adityanath, Yogi government

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर