अपना शहर चुनें

States

सोनभद्र नरसंहार मामला: 3 फरार आरोपी मध्य प्रदेश से गिरफ्तार

सोनभद्र के उम्भा नरसंहार कांड में फरार तीन आरोपियों को पुलिस ने मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किया है.
सोनभद्र के उम्भा नरसंहार कांड में फरार तीन आरोपियों को पुलिस ने मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किया है.

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र (Sonbhadra) में हुए उम्भा नरसंहार (Umbha massacre) में फरार चल रहे तीन और आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

  • Share this:
सोनभद्र. उत्तर प्रदेश के सोनभद्र (Sonbhadra) में हुए उम्भा नरसंहार (Umbha massacre) में फरार चल रहे तीन और आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. सोनभद्र के घोरावल थाना की पुलिस टीम ने इन आरोपियों को सिंगरौली, मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किया है. घटना के बाद से ही ये फरार चल रहे थे. इनकी गिरफ्तार पर 10-10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था.

तड़के घर से किया गिरफ्तार
पुलिस के अनुसार 17 जुलाई की घटना में फरार चल रहे अभियुक्त राजवीर पुत्र जोखन, सूर्य कुमार उर्फ सूरजे पुत्र कामता और शिवशंकर उर्फ शंकर पुत्र कामता निवासी बगदरा थाना गढ़वा जनपद सिंगरौली (मध्यप्रदेश) को गिरफ्तार कर लिया गया है. इनके खिलाफ कोर्ट से 82 सीआरपीसी का आदेश जारी है और पुलिस अधीक्षक, सोनभद्र द्वारा प्रत्येक के ऊपर 10000 रुपए का पुरस्कार घोषित किया गया था.

मुखबिर की सूचना के आधार पर राजवीर, सूर्य कुमार, शिवशंकर उपरोक्त को शुक्रवार सुबह 5 बजे गिरफ्तार किया गया. अभियुक्त की गिरफ्तारी के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है. गिरफ्तारी करने वाली टीम की अगुवाई प्रभारी निरीक्षक सी.पी. पांडेय ने की. उनके साथ प्रभारी चौकी शिवद्वार बजरंगबली चौबे व अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे.
जमीन पर कब्जे को लेकर चली थीं गोलियां, बिछ गईं लाशें


गौरतलब है कि बीती 17 जुलाई को सोनभद्र के उम्भा गांव की जमीन पर कब्जे को लेकर हुए नरसंहार में 11 लोगों की हत्या कर दी गई थी. इस घटना के बाद विपक्षी दलों ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर हमला किया था. मामले में मुख्यमंत्री ने पीड़ितों से मुलाकात कर कई वादे किए थे. इसमें से एक घोषणा कृषि सहकारी समिति बनाकर अवैध तरीके से कब्जा की गई ग्राम समाज की जमीन को सरकारी खाते में दर्ज कराने और उसे पीड़ित परिवारों और क्षेत्र के भूमिहीनों में वितरण करने की भी थी.

(रिपोर्ट: अनूप कुमार)

ये भी पढ़ें:

सोनभद्र नरसंहार: आरोपी प्रधान पक्ष की तरफ से भी FIR दर्ज कीजिए: कोर्ट

150 से ज्यादा हमलावरों को गांववालों ने रोका तो बिछा दी लाशें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज