Home /News /uttar-pradesh /

खेत में मवेशी जाने से नाराज हमलावरों ने दम्पति को उतारा मौत के घाट, 2 गिरफ्तार

खेत में मवेशी जाने से नाराज हमलावरों ने दम्पति को उतारा मौत के घाट, 2 गिरफ्तार

UP: सोनभद्र में दोहरे हत्याकांड के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

UP: सोनभद्र में दोहरे हत्याकांड के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Sonbhadra News: सोनभद्र के बभनी थाना क्षेत्र में एक अगस्त की रात हमलावरों ने दम्पति पर फावड़े से हमला कर मौत के घाट उतार दिया था. पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

    रंगेश सिंह 

    सोनभद्र. उत्तर प्रदेश के सोनभद्र (Sonbhadra) में बभनी थाना क्षेत्र के सड़क टोला में 1 अगस्त की रात शिवकुमार खरवार व उनकी पत्नी हीरामनी को मामूली विवाद में उसके ही बगल के रहने वाले दो सगे भाइयों ने मौत के घाट उतार दिया और फरार हो गए. घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गयी थी. इतने शातिराना अंदाज से घटना को अंजाम दिया गया था कि पुलिस भी हैरत में थी. पुलिस हर जगह अपने मुखबीर को लगा रखा था ताकि इस हत्याकांड का खुलासा जल्द किया जा सके क्योंकि घटना को लेकर न सिर्फ कानून व्यवस्था पर बल्कि सोनभद्र पुलिस पर भी सवाल खड़ा हो रहा था.

    इस बीच पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि दम्पत्ति हत्याकांड के आरोपी आसनडीह पुलिया के पास छत्तीसगढ़ भागने के फिराक में खड़े हैं. मुखबीर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने घेरा बन्दी की तो आरोपी भागने लगे लेकिन पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ लिया और फिर उनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त कत्ल में इस्तेमाल फावड़ा बरामद कर लिया.

    पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि पूछताछ में आरोपी इंद्रदेव ने बताया कि शिवकुमार के जानवरों द्वारा उनके खेत की फसल को चर लिया जाता था. इस बात को लेकर कई बार दोनों पक्षों के बीच अक्सर आपस में विवाद होता रहता था. इसी बात से तंग आकर  आरोपी इंद्रदेव द्वारा अपने छोटे भाई बलदेव के साथ मिलकर शिवकुमार का काम तमाम करने का इरादा बना लिया और 1/2 अगस्त की रात्रि में शिवकुमार खरवार व उसकी पत्नी हीरामनी पर घर में सोते समय फावड़े से जान से मारने की नियत से हमला कर दिया.

    हमले में हीरामनी की मौके पर ही मृत्यु हो गयी थी जबकि शिवकुमार गम्भीर रूप से घायल हो गया था, जिसकी वाराणसी स्थित ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस हत्याकांड में दो अभियुक्त इन्द्र देव गोंड पुत्र हीरा सिंह गोंड व बलदेव गोंड पत्र हीरा सिंह गोंड दोनों निवासी ग्राम बभनी सड़क टोला को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से कत्ल में इस्तेमाल फावड़ा बरामद कर लिया गया है.

    Tags: Crime in up, Murder, Sonbhadra News, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर