Home /News /uttar-pradesh /

सांसद पकौड़ी लाल की जुबान फिसली, अनुप्रिया पटेल ने लगाई फटकार तो झट से मांग ली माफी

सांसद पकौड़ी लाल की जुबान फिसली, अनुप्रिया पटेल ने लगाई फटकार तो झट से मांग ली माफी

अपना दल-एस के सांसद पकौड़ी लाल कोल एक वायरल वीडियो में आपत्तिजनक बयान देते नजर आए हैं.

अपना दल-एस के सांसद पकौड़ी लाल कोल एक वायरल वीडियो में आपत्तिजनक बयान देते नजर आए हैं.

Sonbhadra News: अपना दल एस के सांसद पकौड़ी लाल कोल का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वह आपत्तिजनक बयान देते दिख रहे हैं. पार्टी प्रमुख और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने इस बयान को निंदनीय बताया, तब सोनभद्र के सांसद पकौड़ी लाल ने भी मांग ली माफी.

अधिक पढ़ें ...

    सोनभद्र. विधानसभा चुनाव से पहले यूपी में सांसदों और विधायकों के विवादित बयानों का सिलसिला थम नहीं रहा. इस क्रम में अब विवादित बयान देने में सोनभद्र से अपना दल-एस के सांसद पकौड़ी लाल कोल का नाम सामने आया है. सांसद पकौड़ी लाल कोल के बयान का यह वीडियो वायरल हुआ और मामला जब तक तूल पकड़ता, उन्होंने माफी मांग ली. अपना दल-एस की प्रमुख अनुप्रिया पटेल ने वायरल वीडियो को लेकर कड़ी आपत्ति जताई और साफ-साफ कहा कि ऐसे बयानों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसके बाद ही सांसद पकौड़ी लाल कोल ने नया वीडियो जारी कर माफी मांगा. वायरल वीडियो में सोनभद्र के सांसद सवर्णों के खिलाफ विवादित बयान देते नजर आ रहे हैं. एक ऑडियो में वह उसे आंदोलन का हिस्सा बता रहे हैं, जिसमें पुलिसवालों को मारकर भगाने तक की बात कह रहे हैं.

    दरअसल, सोमवार की शाम सांसद पकौड़ी लाल कोल अपनी बिरादरी की मीटिंग में पहुंचे थे. लोगों को सम्बोधित करते समय उनके बोल बिगड़ गए. उनका बयान मोबाइल में कैद होने के बाद तेजी से वायरल होने लगा. वायरल वीडियो में सांसद ने ब्राह्मण और ठाकुर समुदाय के लोगों को खुलकर गालियां दी. समाज में जातीय विद्वेष फैलाने वाली बातें करते हुए सांसद ने निर्विरोध चुनाव जीतने का बखान किया. उन्होंने जाति सूचक शब्दों का प्रयोग कर खुलेआम मंच से कानून को भी ठेंगा दिखा दिया.

    अपना दल सांसद के इस वीडियो के वायरल होते ही पार्टी की प्रमुख और केंद्र सरकार में राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल सतर्क हुईं और उन्होंने तत्काल ऐसे बयान की निंदा की. पटेल ने कहा है कि वीडियो में इस्तेमाल की गई भाषा अत्यंत अमर्यादित है. मेरी पार्टी इसकी घोर निंदा करती है. किसी भी जाति के खिलाफ अमर्यादित शब्दों का प्रयोग नहीं होना चाहिए. मैंने अपनी पार्टी के सांसद को निर्देशित कर दिया है कि वह अपने अमर्यादित बोल के लिए तत्काल क्षमा मांगें.

    सांसद ने मांगी माफी

    वीडियो वायरल होने के बाद सांसद पकौड़ी लाल को भी अपने संबोधन पर खेद हुआ और उन्होंने तत्काल माफी मांग ली. उन्होंने कहा- ‘मेरे संज्ञान में आया है कि कल से एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसे तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है. हमारे ब्राह्मण-क्षत्रिय भाइयों की भावनाओं को ठेस पहुंची है. मैं भी इससे आहत हूं. आज मैं जो कुछ हूं सर्वजन समाज के ही आशीर्वाद से हूं. मुझसे जाने अनजाने में कोई गलती हो गई हो इसलिए मैं आप सभी से हाथ जोड़कर क्षमा चाहता हूं.’

    पत्नी को एक वोट से हरा दिए, मारो…

    वायरल वीडियो में कई आपत्तिजनक बोल सुनाई दे रहे हैं. पकौड़ी लाल कोल वीडियो में कहते सुने जा सकते हैं, ‘हमने अपनी पत्नी को चुनाव लड़ाया एक वोट से हरा दिए. उसको लेकर हमने लोगों से कहा मारो…आपत्तिजनक शब्द. क्यों हरा दिया. मारपीट हुआ 12 सिपाही तीन दरोगा सीओ की पिटाई हो गई. गोली चलाना पड़ा तब जाकर मामला शांत हुआ. हमने कह दिया अगर गवाही दिया मेरे खिलाफ तो खैरियत नहीं होगा. हम तो जेल जा ही रहे हैं, लेकिन पूरा जितना पक्का बना है सब डाइनामाइट से लगा कर वीरान कर देंगे. किसी की हिम्मत नही पड़ी मेरे खिलाफ गवाही दे.’

    Tags: Anupriya Patel, MP Pakori Kol, Objectionable statement, Sonbhadra News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर