Home /News /uttar-pradesh /

सोनभद्र हत्याकांड: 5 दिन बाद पीड़ितों से मिला बीएसपी का प्रतिनिधिमंडल

सोनभद्र हत्याकांड: 5 दिन बाद पीड़ितों से मिला बीएसपी का प्रतिनिधिमंडल

सोनभद्र के घोरावल थाना क्षेत्र के उम्भा गांव में सोमवार को बीएसपी के प्रतिनिधिमंडल ने हत्याकांड के पीड़ितों से मुलाकात कर सांत्वना दी.

सोनभद्र के घोरावल थाना क्षेत्र के उम्भा गांव में सोमवार को बीएसपी के प्रतिनिधिमंडल ने हत्याकांड के पीड़ितों से मुलाकात कर सांत्वना दी.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष आर.एस. कुशवाहा ने बताया कि जिला प्रशासन की गलती से ही इतनी बड़ी घटना हुई है.

    सोनभद्र के घोरावल थाना क्षेत्र के उम्भा गांव में सोमवार को बीएसपी के प्रतिनिधिमंडल ने हत्याकांड के पीड़ितों से मुलाकात कर सांत्वना दी. पत्रकारों से बातचीत करते हुए बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष आर.एस. कुशवाहा ने बताया कि जिला प्रशासन की गलती से ही इतनी बड़ी घटना हुई है. उन्होंने मुख्यमंत्री पर टिप्पणी करते हुए कहा कि कोई घटना हो जाती है तो मुख्यमंत्री पिछली सरकारों को दोषी ठहराने लगते हैं.

    वहीं बीएसपी के विधानमंडल दल के नेता लाल जी वर्मा ने कहा कि अगर जिला प्रशासन सचेत होता तो ये घटना नहीं होती. उन्होंने बीएसपी बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के जो कार्यकर्ता कानून हाथ में लेते हैं उनको योगी सरकार संरक्षण देती है. प्रदेश में 2244 फर्जी एनकाउंटर की घटनाएं हुई हैं जो कि जाति देख कर की गई हैं.

    मायावती को स्थिति से अवगत कराया जाएगा
    प्रतिनिधिमंडल अब बसपा सुप्रीमो मायावती को पूरी स्थिति से अवगत कराएगा. रविवार को पार्टी ने एक बयान जारी कर कहा था कि बसपा ऐसी घटनाओं पर सिर्फ दिखावे के लिए कार्यवाही नहीं करती है बल्कि पीड़ितों की वास्तविक मदद करने की नीयत से ही काम करती है.

    प्रियंका के पहुंचने पर मचा बवाल
    दरअसल जिस तरह से प्रियंका गांधी ने पूरे मुद्दे को जिस तरह से उठाया है उससे सपा और बसपा में उसके वोट बैंक के छिटकने का डर सताने लगा है. साथ ही उन्हें लगता है कि इसका खामियाजा उन्हें 2022 के विधानसभा चुनाव में हो सकता है.

    जमीनी विवाद में हुई थी 10 लोगों की मौत
    गौरतलब है कि सोनभद्र के घोरावल थानाक्षेत्र के उम्भा-सपही गांव में 17 जुलाई को नरसंहार हुआ था. बीते बुधवार की दोपहर में सौ बीघा विवादित जमीन को लेकर गुर्जर और गोड़ बिरादरी में खूनी संघर्ष हो गया. इस दौरान फायरिंग के साथ जमकर लाठी-डंडे और फावड़े भी चले. इसमें 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 28 लोग घायल हो गए थे. जिसके बाद जिले में धारा 144 लागू कर दी गई.
    ये भी पढ़ें:

    पुरानी रंजिश में घर में घुस कर दबंगों ने मारी गोली- एक की मृत्यु, मासूम बच्चा घायल

    सोनभद्र नरसंहार: अब सामने आया जमीन कब्जाने का पॉलिटिकल कनेक्शन!

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर