सोनभद्र: गोबर के उपलों के विवाद में दो पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे, 2 लोग घायल, 5 गिरफ्तार 

पुलिस ने इस सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया
पुलिस ने इस सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया

दोनों पक्षों में चार महीने से जमीन विवाद (Land Dispute) चला आ रहा था. इसी कड़ी में गोबर के उपलों को नष्ट करने को लेकर विवाद हो गया, जिसके बाद दोनों तरफ से जमकर लाठी-डंडे चले.

  • Share this:
रिपोर्ट- रंगेश कुमार सिंह 

सोनभद्र. यूपी के सोनभद्र जिले के कर्मा थानाक्षेत्र में गोबर के उपलों को नष्ट करने के विवाद में दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले. जिससे दोनों पक्षों के दो लोग घायल (Injured) हो गए. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को थाने लेकर आयी. दोनों घायलों का प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस (Police) ने दोनों पक्षों से 5 लोगों पर मामला (Case) दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि जमीन विवाद में दो पक्षों में मारपीट का मामला सामने आया है. दोनो तरफ से लाठी-डंडे चले. इस घटना में दो लोग घायल हो गए. इस मामले में दोनों पक्षों के पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच किया जा रहा है.



इस मामले में एक पक्ष शंभू चौहान पुत्र नंदलाल, अरविंद चौहान पुत्र रमापति चौहान, गणेश पुत्र स्वर्गीय राम बदन चौहान के खिलाफ 151 एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है, जबकि दूसरा पक्ष गुलजार पुत्र रामजतन रामसेवक, रामसेवक की पत्नी सहित चार महिलाओं पर 151 के तहत मामला दर्ज किया गया है. दोनों तरफ से कुल 5 लोगों को जेल भेजा गया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.
जानकारी के मुताबिक सिरसिया ठकुराई गांव में दो पक्षों के बीच भूमि विवाद चार माह से चला आ रहा है. चार माह पूर्व पुलिस गांव में गई थी और दोनों पक्षों को थाने ले आई, लेकिन सभी ने समझौता कर लिया. उस वक्त तय हुआ था कि खेत की नापी कराकर ही भूमि पर कोई जाएगा. भूमि नापी के लिए एक पक्ष के शंभू ने लेखपाल के यहां कई बार चक्कर लगाये, लेकिन लेखपाल द्वारा केवल हीलाहवाली की गई. नापी न होने की वजह दूसरे पक्ष जमीन पर दावा कर रहा था. इसी को लेकर शुक्रवार सुबह उस वक्त विवाद गहरा गया जब कुछ लोग कब्जा करने की नियत से गोबर का उपला बनाने लगे. दूसरे पक्ष ने इसका विरोध किया तो उस पर लाठी से हमला कर दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज