Home /News /uttar-pradesh /

सोनभद्र नरसंहार में आरोपियों का 'समाजवादी पार्टी' से कनेक्शन: CM योगी आदित्यनाथ

सोनभद्र नरसंहार में आरोपियों का 'समाजवादी पार्टी' से कनेक्शन: CM योगी आदित्यनाथ

सोनभद्र नरसंहार में आरोपियों का 'समाजवादी पार्टी' से कनेक्शन.

सोनभद्र नरसंहार में आरोपियों का 'समाजवादी पार्टी' से कनेक्शन.

सीएम योगी आगे कहते हैं कि मृतकों परिजनों को मुआवजा 5 लाख से बढ़ाकर 18.50 लाख किया गया जा रहा है. वहीं घायलों का मुआवजा 50 हजार से बढ़ाकर 2.50 लाख कर दिया गया है.

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को सोनभद्र के उम्भा-सपही गांव पहुंचे. जहां 17 जुलाई को हुए नरसंहार मारे गए मृतकों के परिजन से मुलाकात करने के अलावा घायलों से भी मुलाकात की. सोनभद्र में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम योगी ने कहा कि सोनभद्र नरसंहार मामले में आरोपियों का समाजवादी पार्टी से कनेक्शन हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का पाप उसको भोगना पड़ेगा. सीएम योगी ने जानकारी दी कि मृतकों का मुआवजा 5 लाख से बढ़ाकर 18.50 लाख किया गया है. वहीं घायलों को अब 50 हजार से बढ़ाकर 2.50 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर दिए जाएंगे.

    योगी ने कहा कि एक माह के भीतर सभी गांव वालों को सरकारी आवास की सुविधा दी जाएगी. घटना के बाद सीएम योगी ने गांव में पुलिस चौकी, अग्निशमन केन्द्र, आंगनबाड़ी केन्द्र और बुजुर्गों को पेंशन देने की घोषणा की. इस नृशंस हत्याकांड में घायल हुए लोगों के परिजनों को सीएम योगी ने 50-50 हजार का चेक दिया.



    डीजीपी को दिए निर्देश

    सोनभद्र नरसंहार के मामले में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैंने खुद डीजीपी को निर्देश दिया है कि वे व्यक्तिगत तौर पर मामले की निगरानी करें. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस जमीन पर काफी समय से विवाद था. योगी ने जानकारी दी कि वारदात के बाद एसडीएम, सीओ, एसओ सहित हल्का और बीट के सभी सिपाही निलंबित कर दिए गए हैं. साथ ही इस जमीनी विवाद की जांच अपर मुख्य सचिव राजस्व को सौंप दी गई है.



    जांच कमेठी गठित 

    योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, '' दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. सोनभद्र में हुई हत्या की जांच एक कमिटी करेगी. जो भी दोषी हैं उनको छोड़ा नहीं जाएगा.'' उन्होंने कहा कि 1952 से लेकर अब तक के पूरे घटनाक्रम की जांच की जाएगी. उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी सहित 29 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. सीएम ने कहा कि जांच के बाद जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

    जमीनी विवाद में हुई थी 10 लोगों की मौत

    गौरतलब है कि सोनभद्र के घोरावल थानाक्षेत्र के उम्भा-सपही गांव में 17 जुलाई को नरसंहार हुआ था. बीते बुधवार की दोपहर में सौ बीघा विवादित जमीन को लेकर गुर्जर और गोड़ बिरादरी में खूनी संघर्ष हो गया. इस दौरान फायरिंग के साथ जमकर लाठी-डंडे और फावड़े भी चले. इसमें 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 28 लोग घायल हो गए थे. जिसके बाद जिले में धारा 144 लागू कर दी गई.

    ये भी पढ़ें:

    बागपत में दिनदहाड़े नेशनल शूटर की जमकर पिटाई, Video Viral

    लखनऊ के सरकारी स्कूलों में बच्चों को बांटे गए एक ही पैर के दोनों जूते

    Exclusive: सोनभद्र नरसंहार का दिल दहलाने वाला VIDEO आया सामने

    Tags: Akhilesh yadav, BJP, Pm narendra modi, Priyanka gandhi, Rahul gandhi, UP police, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, Yogi adityanath, मिर्जापुर

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर