सोनभद्र नरसंहार: प्रियंका गांधी 13 अगस्‍त को फिर जाएंगी उंभा गांव

प्रियंका गांधी 13 अगस्‍त को फिर जाएंगी सोनभद्र.

प्रियंका गांधी 13 अगस्‍त को फिर जाएंगी सोनभद्र.

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) सोनभद्र (Sonbhadra) मामले पर शुरुआत से ही सरकार को घेरती रही हैं. प्रियंका के मुआवज़े के ऐलान के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों से मिले थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 11, 2019, 12:36 PM IST
  • Share this:
कांग्रेस (congress) नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) एक बार फिर सोनभद्र नरसंहार (Sonbhadra massacre) पीड़‍ितों से मिलने उंभा गांव जाएंगी. प्रियंका 13 अगस्‍त को उंभा (Ubha village) पहुंचेंगी. जहां वे घटना के पीड़‍ितों से मुलाकात करेंगी. इससे पहले भी प्रियंका गांधी सोनभद्र के इस गांव में पहुंची थीं और मारे गए लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी थी.



बता दें कि प्रियंका गांधी सोनभद्र मामले पर शुरुआत से ही सरकार को घेरती रही हैं. प्रियंका के मुआवज़े के ऐलान के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों से मिले थे. प्रियंका गांधी के एक बार फिर सोनभद्र जाने की बात से यह तो साफ हो जाता है कि वह इस मामले को आसानी से ठंडा नहीं होने देंगी. वो चाहती हैं कि लोगों की स्मृति में ये मामला देर तक रहे.



बता दें कि 17 जुलाई को सोनभद्र जिले के घोरावल के मूर्तियां गांव में बुधवार को जमीनी विवाद (Land Dispute) में ग्राम प्रधान और ग्रामीणों के बीच हुई हिंसक झड़प में गोली लगने से एक पक्ष के 9 लोगों की मौत (death) हो गई. जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. मृतकों में 5 पुरुष और 4 महिलाएं शामिल थे.
महिलाओं के खिलाफ दर्ज किए गए हैं कई फर्जी मामले

पीड़ित परिवारों से मुलाकात के बाद प्रियंका ने 20 जुलाई को कहा था, 'इन बच्चों ने अपने माता-पिता खो दिए हैं. कुछ परिवार ऐसे हैं, जिनके बच्चे और माता-पिता अस्पताल में भर्ती हैं. ये लोग पिछले डेढ़ महीने से अपनी दिक्कतों के बारे में प्रशासन को सूचित कर रहे थे.' उन्होंने कहा कि गांव की महिलाओं के खिलाफ कई फर्जी मामले भी दर्ज किए गए हैं. प्रियंका ने कहा था कि इन लोगों के साथ जो भी हुआ, बहुत गलत हुआ. इनके साथ घोर अन्याय हुआ है और हम इस घड़ी में उनके साथ हैं और उनकी लड़ाई लड़ेंगे.





ये भी पढ़ें 



आर्मी की वर्दी में धोनी ने किया सैल्यूट, बोले जय हिंद, वायरल हुआ वीडियो



सुप्रीम कोर्ट ने दी बड़ी राहत! आम्रपाली बिल्डर्स पर लगाया बैन, अधूरे प्रोजक्ट्स पूरा करेगा NBCC
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज