Home /News /uttar-pradesh /

1 महीने से गायब थी महिला, अब मिला नरकंकाल, 5 साल के मासूम ने कहा- पापा ने मम्मी को पीटा फिर दफना दिया

1 महीने से गायब थी महिला, अब मिला नरकंकाल, 5 साल के मासूम ने कहा- पापा ने मम्मी को पीटा फिर दफना दिया

सोनभद्र में मासूम ने बताया कहां है मां का शव.

सोनभद्र में मासूम ने बताया कहां है मां का शव.

सोनभद्र में हाल ही एक नरकंकाल मिलने से पूरे इलाके में खलबली मच गई. अनपरा थाना क्षेत्र की सिदहवा पहाड़ी से दुर्गंध आने पर जब वहां खुदाई की गई तो एक महिला का कंकाल मिला, जिससे सब सन्न रह गए. खास बात यह है कि सोगिया नाम की इस महिला के पांच वर्षीय बेटे ने बताया कि उसके पिता ने ही मां को मारकर गाढ़ दिया था.

अधिक पढ़ें ...

    रंगेश सिंह

    सोनभद्र. शहर के अनपरा थाना क्षेत्र के सिदहवा पहाड़ी पर महिला का नर कंकाल मिलने से सनसनी फैल गई. मृतका की पहचान सोगिया पत्नी बबलू के रूप में हुई है. महिला लगभग एक महीने से गायब थी. महिला के मायके वाले लगातार उसकी खोजबीन कर रहे थे और थाने के चक्कर काट रहे थे. लेकिन स्थानीय पुलिस इस मामले में कोई ठोस कार्यवाही नहीं कर रही थी. बुधवार को महिला का शव उसके परिजनों ने खुद खोज लिया. मामले के खुलने के बाद परिजन व स्थानीय ग्रामीण आक्रोशित हो गए और वाराणसी-शक्तिनगर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. वहीं पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया और नर कंकाल को कब्जे में लेकर आगे की कार्यवाही में जुट गई.

    दुर्गंध आने पर स्थानीय लोगों ने की खुदाई
    जानकारी के अनुसार अनपरा थाना क्षेत्र के सिदहवा पहाड़ी पर काफी समय से दुर्गंध आ रही थी. मृतका के बच्चे के कहने पर जब परिवारजनों और स्थानीय ग्रामीणों ने दुर्गंध वाली जगह पर खुदाई की तो एक कंकाल निकलकर सामने आया. इसे देख कर सभी सन्न रह गए. इसके बाद स्थानीय लोगों ने कंकाल की सूचना स्थानीय पुलिस को दी.

    जानकारी के अनुसार 27 साल की सोगिया का करीब एक महीने पहले पति बबलू से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था, उसके बाद से ही महिला गायब थी. महिला के मायके वालों ने थाने में तहरीर देकर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवायी थी. पुलिस ने तहरीर लेकर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली थी. परिजन लगातार पुलिस से खोजबीन की मांग करते रहे पर पुलिस ने कोई सुनवाई नही की. मृतका का बच्चा भी बार बार पुलिस को माता पिता के झगड़े के बारे में बता रहा था लेकिन पुलिस ने इस ओर ध्यान नहीं दिया.

    मृतका का बेटा कई बार बोला पर पुलिस ध्यान नहीं दिया
    पुलिस ने जब ध्यान नहीं दिया तो मृतका के परिजन पांच साल के मासूम द्वारा बताए गए स्थान पर पहुंचे. जब खोजबीन शुरू की गई तो वहां दुर्गंध आ रही थी. इसके बाद ही सारा मामला उजागर हुआ. इसके बाद स्थानीय ग्रामीण आक्रोशित हो गए और पुलिस से स्थानीय ग्रामीणो ने झड़प शुरू कर दी. इसके बाद ग्रामीणों ने वाराणसी- शक्तिनगर जाम कर दिया. कड़ी मशक्क्त के बाद पुलिस ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया.

    मृतका के पांच साल के मासूम बच्चे ने बताया कि मेरे मम्मी, पापा के बीच मारपीट हुई थी. पापा ने मम्मी को मारा था जिसके बाद मम्मी बेहोश हो गयी थी. उसके बाद पापा मम्मी को लेकर पहाड़ी पर गए और दबा दिए. पुलिस वाले अंकल आये थे पर कोई मेरी बात नही सुना.

    हमेशा पीटता था पति
    मृतका की माँ जगरतिया ने बताया कि मेरी बेटी 03 तारीख से गायब थी. हम लोग लगातार थाने के चक्कर लगा रहे थे पर कोई सुनवाई नही हो रही थी. आज जब खुद से हम लोगों ने खोज शुरू की तो मेरी बेटी का शव पहाड़ी पर गड़ा हुआ मिला. मेरी बेटी का पति हमेशा उसे मरता पिटता रहता था. उसी ने मेरी बेटी की हत्या कर शव दफना दिया और आज जब राज खुला तो मौके से फरार हो गया.

    उधर, इस मामले पर एएसपी मुख्यालय विनोद कुमार ने बताया कि पुलिस ने महिला के गुमशुदगी की रिपोर्ट उसके पति के तहरीर पर दर्ज की थी. मृतका के पति बबलू से भी अनपरा पुलिस पूछताछ कर रही थी. आज मृतका के मायके वाले पहाड़ी पर उनके बेटी के शव गड़े होने की बात बताई. पुलिस ने जब पहाड़ी पर खुदवाकर देखा तो एक नर कंकाल मिला. कपड़ों की पहचान के आधार पर मृतका के परिजनों के द्वारा उसकी पहचान हुई है. परिजनों के द्वारा दिये गए तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर उसके पति को गिरफ्तार कर लिया गया है. बाकी ससुराल के लोग फरार है. तलाश की जा रही है.

    Tags: Murder, Sonbhadra News, Uttar Pradesh Crime, Wife murder

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर