अपर मुख्‍य सचिव की अगुआई वाली जांच कमेटी आज पहुंचेगी सोनभद्र

सोनभद्र घटना के बाद योगी सरकार ने अपर मुख्‍य सचिव राजस्‍व के नेतृत्‍व में तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनाई थी. ये कमेटी विवादित जमीन के मालिकाना हक की जांच करेगी. साथ ही इस बात की भी जांच की जाएगी कि समय-समय पर यह जमीन किसके पास ट्रांसफर हुई? यह

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 10:43 AM IST
अपर मुख्‍य सचिव की अगुआई वाली जांच कमेटी आज पहुंचेगी सोनभद्र
सोनभद्र पहुंचेगी यूपी सरकार की जांच कमेटी.
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 10:43 AM IST
सोनभद्र नरसंहार मामले की जांच के लिए बनाई गई जांच कमेटी आज घटनास्‍थल पर पहुंचेगी. यह जांच समिति अपर मुख्‍य सचिव की अगुवाई में बनाई गई है. एक जमीन मामले को लेकर सोनभद्र में हुए हत्‍याकांड में 11 लोग मारे गए थे. वहीं कई लोग घायल हो गए थे. इस घटना में अभी तक मुख्‍य आरोपी सहित 29 लोगों को गिरफ्तार किया गया.


बता दें कि घटना के बाद योगी सरकार ने अपर मुख्‍य सचिव राजस्‍व के नेतृत्‍व में तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनाई थी. ये कमेटी विवादित जमीन के मालिकाना हक की जांच करेगी. साथ ही इस बात की भी जांच की जाएगी कि समय-समय पर यह जमीन किसके पास ट्रांसफर हुई? यह कमेटी इस संदर्भ में विस्तृत जांच कर सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. अगर जमीन से संबंधित पुराने दस्तावेज में किसी अधिकारी द्वारा कोई अनियमितता पाई गई तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

मंगलवार को भीम आर्मी चीफ भी पहुंचे
मंगलवार को भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद बिना किसी सूचना के उम्भा गांव पहुंच गए. उन्होंने नरसंहार में मारे गए और घायलों के परिजनों से मुलाकात की. मीडिया से बातचीत में चंद्रशेखर ने कहा कि गांव में गोंड आदिवासी के लोग आज भी खौफ में हैं. उन्हें धमकियां मिल रही हैं. चंद्रशेखर ने सरकार से पीड़ितों को सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की. उन्होंने कहा कि अगर जिला प्रशासन सुरक्षा मुहैया नहीं करा सकता तो ग्रामीणों को हथियार का लाइसेंस दिया जाए.
Loading...

ये भी पढ़ें

सोनभद्र: चुपके से उम्भा गांव पहुंचे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर, पीड़ितों के लिए मांगी सुरक्षा

चित्रकूट: एंबुलेंस नहीं मिली तो बाइक पर शव लेकर गया पिता
First published: July 24, 2019, 10:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...