UP: सोनभद्र के लव वर्मा का हुआ दिल्ली चैलेंजर्स टीम में चयन, दुबई में खेलेंगे दिव्यांग प्रीमियर क्रिकेट लीग

सोनभद्र के लव वर्मा का हुआ दिल्ली चैलेंजर्स टीम में चयन (File photo)

सोनभद्र के लव वर्मा का हुआ दिल्ली चैलेंजर्स टीम में चयन (File photo)

बता दें कि लव वर्मा (Love Verma) भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम के उपकप्तान भी हैं और कुछ समयों से सरकार से रोजगार की मांग के लिए कई पत्र भी लिख चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 2, 2021, 12:44 PM IST
  • Share this:
सोनभद्र. कहते हैं कि अगर जज्‍बा हो तो कर कठिन काम आसान हो जाता है. दुनिया में कई लोग ऐसे भी हैं, जिन्‍होंने अपने जज्‍बे और हिम्‍मत से अपनी कमजोरी को भी अपनी ताकत में बदल दिया है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सोनभद्र (Sonbhadra) जिले के अनपरा निवासी अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग खिलाड़ी लव वर्मा का चयन दिल्ली चैलेंजर्स की टीम में हुआ है. दिव्यांग क्रिकेट के इतिहास में पहली बार दुबई और शारजाह में होने जा रहे दिव्यांग प्रीमियर लीग (डीपीएल) में लव वर्मा हिस्सा लेंगे.

दिव्यांग प्रीमियर लीग 8 अप्रैल से शुरू होकर 15 अप्रैल तक दुबई और शारजाह के स्टेडियम में खेले जाएंगे. देश से 90 खिलाड़ियों का चयन कर छह टीमें बनाई गईं हैं. इनमें दिल्ली चैलेंजर्स, मुंबई आइडियल, कोलकाता नाईट फाइटर्स, गुजरात हिटर्स, राजस्थान राजवाड़ा, चेन्नई सुपर स्टार्स शामिल हैं. चार और पांच अप्रैल को आगरा में दो दिनों का फिटनेस कैंप आयोजित किया जाएगा. डीपीएल के अधिकारियों ने बताया कि अगले वर्ष से खिलाड़ियों की बोली लगेगी और आठ टीमों के साथ हर टीम में 10 भारतीय और पांच विदेशी खिलाड़ी होंगे.

UP: सीएम योगी ने सरकारी और प्राइवेट कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, वैक्‍सीनेशन के दिन मिलेगी छुट्टी

बता दें कि लव वर्मा भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम के उपकप्तान भी हैं और कुछ समयों से सरकार से रोजगार की मांग के लिए कई पत्र भी लिख चुके हैं. इन सब के बीच उनका चयन डीपीएल के लिए होना उनके खेल के स्तर को और बढ़ाता है. छह अप्रैल को 90 खिलाड़ियों के साथ 15 बोर्ड अधिकारी नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दुबई के लिए उड़ान भरेंगे.
(रिपोर्ट: रंगेश सिंह)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज