सुर्खियां: प्रियंका बोलीं, मैं जमानत बिल्कुल नहीं भरूंगी... एक पैसा भी नहीं, योगी बोले- कांग्रेस की सरकारें जिम्मेदार

हिंदुस्तान लिखता है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र में जमीन विवाद में दस लोगों की हत्या के लिए कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने प्रदेश में जमीनों पर होने वाले कब्जे के लिए सपा की सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 6:21 AM IST
सुर्खियां: प्रियंका बोलीं, मैं जमानत बिल्कुल नहीं भरूंगी... एक पैसा भी नहीं, योगी बोले- कांग्रेस की सरकारें जिम्मेदार
मैं जमानत बिल्कुल नहीं भरूंगी...
News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 6:21 AM IST
अमर उजाला लिखता है कि गोलीबारी में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने के लिए सोनभद्र जाने अड़ीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि वे जमानत भरने वाली नहीं हैं. प्रियंका ने कहा, मैं जमानत बिल्कुल नहीं भरूंगी. एक पैसा नहीं भरूंगी. प्रियंका का कहना है कि मैंने कहा है कि अगर सोनभद्र में धारा 144 लगाई जाती है तो उसका उल्लंघन नहीं करूंगी. लेकिन दो लोग वहां जाएंगे. लेकिन प्रशासन ने मुझे यहीं रोक दिया. मुझे यहां बीते सात घंटे से रोका हुआ है. मैं पीड़ित लोगों से मिले बिना हिलने वाली नहीं हूं.

कांग्रेस की सरकारें जिम्मेदार: सीएम योगी
हिंदुस्तान लिखता है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र में जमीन विवाद में दस लोगों की हत्या के लिए कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने प्रदेश में जमीनों पर होने वाले कब्जे के लिए सपा की सरकार को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि जिस तरह ग्राम समाज की जमीन पर पहले आवासीय समिति बनाकर कब्जा किया गया और फिर उसे निजी व्यक्ति के नाम हस्तांतरित कर दिया गया, यह साबित करता है कि किस तरह कांग्रेस सरकारों में जमीनों पर कब्जे किए गए.

अंधेरे में ही कार्यकर्ताओं से मुलाकात


महिलाओं को 20 फीसद आरक्षण
दैनिक जागरण लिखता है कि इलाहाबाद हाई कोर्ट की पूर्णपीठ ने सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 20 फीसद क्षैतिज आरक्षण देने का फैसला किया है. कोर्ट ने कहा है कि सामान्य व आरक्षित वर्ग की सीटों पर यदि मेरिट में महिला सफल घोषित होती है तो उसे अपने श्रेणी के 20 फीसद कोटे में गिना जाएगा. जिस श्रेणी में कोटा पूरा नहीं होगा उसमें संबंधित कोटे की सफल महिला को ही स्थान मिलेगा. उस श्रेणी से महिला का चयन करने के लिए नीचे से चयनित पुरुष बाहर हो जाएगा.

जेल जाने को भी तैयार: प्रियंका
Loading...

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सोनभद्र भूमि विवाद में मारे गए लोगों के परिवार से मिलने पहुंची हैं. हालांकि, पुलिस ने उन्हें जाने से रोक दिया और हिरासत में ले लिया. फिलहाल चुनार गेस्टहाउस में रुकीं प्रियंका ने शुक्रवार रात एक के बाद एक ट्वीट करके कहा है कि अगर पीड़ितों से मिलने के अपराध के कारण यूपी सरकार उन्हें जेल में डालना चाहे तो वह पूरी तरह तैयार हैं.

ये भी पढ़ें:

प्रियंका की हिरासत पर बोले रॉबर्ट- यह असंवैधानिक, लोकतंत्र को न बनाएं तानाशाही

गेस्ट हाऊस के बाहर जमीन पर ही सो गए धरने पर बैठे कांग्रेस नेता
First published: July 20, 2019, 6:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...