UP: पीएम मोदी ने मिर्जापुर, सोनभद्र को दी बड़ी सौगात, कहा- कोरोना काल में भी यूपी ने विकास की रफ्तार धीमी नहीं होने दी

पीएम मोदी ने मिर्जापुर, सोनभद्र को दी बड़ी सौगात
पीएम मोदी ने मिर्जापुर, सोनभद्र को दी बड़ी सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने इंसेफेलाइटिस पर जो काबू पाया है, वह बहुत ही सराहनीय है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2020, 2:41 PM IST
  • Share this:
लखनऊ/सोनभद्र. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि यूपी सरकार ने कोरोना काल में भी विकास कार्यों की रफ्तार धीमी नहीं होने दी, यह खुद में बहुत बड़ी बात है. लाखों प्रवासियों को घर पहुंचाने के साथ-साथ उनको रोजगार उपलब्ध कराया. इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम को बधाई दी. उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन एक महत्वाकांक्षी योजना है. इससे जल प्रबंधन और रखरखाव बढ़ेगा. मीरजापुर सौर उर्जा का केंद्र बन रहा है. यहां की जल समस्या को दूर करने के लिए सरकार ने जो कदम उठाए हैं, उससे साफ पता चलता है कि सरकार सिर्फ लोगों की परेशानियों को समझती ही नहीं, बल्कि उसे दूर करने का काम भी करती है.

यह बातें उन्होंने आज सोनभद्र में वर्चुअल माध्यम से हर घर नल योजना के शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान कही. उन्होंने कोरोना काल में यूपी सरकार के विकास कार्यों की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि 5555 करोड़ रुपए की हर घर नल योजना से तीन हजार गांवों के 41 लाख लोगों को सीधे नल से पानी मिलेगा, जो एक बहुत बड़ी उपलब्धि है. सोन, गंगा, बेलन, कर्मनाशा और शिप्रा जैसी नदियां होने के बाद भी बुंदेलखंड सूखा प्रभावित रहा है.


पानी की कमी के चलते यहां से पलायन भी हुआ. सरकार ने बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र के हर घर तक नल से पानी पहुंचाने का काम शुरू किया है, वह बहुत ही सराहनीय है. उन्होंने सोनभद्र जिले की 14 और मीरजापुर जिले की नौ पेयजल परियोजनाओं का शुभारंभ किया. इस योजना से बुंदेलखंड के सूखाग्रस्त इलाकों में रहने वाले लोगों को सीधे नल से पानी मिलेगा.



यूपी सरकार ने पाया इंसेफेलाइटिस पर काबू
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने इंसेफेलाइटिस पर जो काबू पाया है, वह बहुत ही सराहनीय है. विशेषज्ञ भी सरकार की प्रयासों की तारीफ कर रहे हैं. सरकार को मासूम बच्चों के परिवारीजनों से जो आशीर्वाद मिल रहा है, उसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज