खुलासा: प्‍यार के जाल में फंसाकर किया निकाह, फिर इस्‍लाम न अपनाने पर युवती का काट दिया सिर

सोनभद्र में इस्लाम कुबूल न करने में प्रिया सोनी नाम की लड़की की उसके ही पति एजाज ने सिर काटकर हत्या कर दी. (प्रिया की फाइल फोटो)
सोनभद्र में इस्लाम कुबूल न करने में प्रिया सोनी नाम की लड़की की उसके ही पति एजाज ने सिर काटकर हत्या कर दी. (प्रिया की फाइल फोटो)

सोनभद्र पुलिस (Sonbhadra Police) ने आरोपी एजाज अहमद और उसके दोस्त शोएब अख्तर के पास से प्रिया का मोबाइल फोन, घटना में प्रयुक्त लोहे की रॉड, चाकू, फावड़ा बरामद कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2020, 10:04 AM IST
  • Share this:
सोनभद्र. उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में चोपन थाना क्षेत्र के प्रीत नगर में 21 सितंबर को झाड़ियों में मिले युवती के सिर कटी लाश  का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. एसपी आशीष श्रीवास्तव (SP Ashish Srivastava) ने बताया की मृतका की पहचान चोपन थाना क्षेत्र निवासी प्रिया सोनी पुत्री लक्ष्मी सोनी के रूप में की गई है. प्रिया सोनी ने लगभग डेढ़ महीने पहले बगैर अपने परिवार की सहमति के अपने घर के पास रहने वाले अपने प्रेमी एजाज अहमद से विवाह (Love Marriage) कर लिया था. एजाज उसे अपने घर में न रखकर ओबरा स्थित एक लॉज में रख रहा था. साथ ही उस पर लगातार धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था. मृतका धर्म परिवर्तन के लिए तैयार नहीं थी, विवाद बढ़ने पर एजाज ने अपने दोस्त के साथ मिलकर प्रिया की गला काटकर हत्या कर दी और उसका शव झाड़ियों में फेंक दिया था.

21 सितंबर को बरामद हुई थी सिरकटी लाश
सोंनभद्र के चोपन थाना क्षेत्र में बीपी 21 सितंबर को एक नवयुवती की सिरकटी लाश झाड़ियों से बरामद हुई थी. पुलिस ने इस संबंध में चोपन थाने में धारा 302 का मुकदमा दर्ज किया था और युवती की शिनाख्त के लिए सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार भी किया था. सोशल मीडिया से सूचना पाकर युवती के परिवार वालों ने उसकी शिनाख्त प्रिया सोनी उम्र 22 वर्ष के रूप में की थी. परिवारवालों ने बताया कि युवती ने 7 जुलाई को एजाज अहमद नामक युवक से कोर्ट मैरिज कर ली थी. इसी आधार पर जब पुलिस ने एजाज को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसकी निशानदेही पर शव का सिर भी बरामद कर लिया.
धर्म परिवर्तन नहीं करने पर की गई हत्याएसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि एजाज लगातार प्रिया पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहा था, ताकि वह उसे अपने घर ले जा सके. बिना धर्म परिवर्तन के एजाज के परिवार वाले प्रिया को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं थे. एजाज प्रिया को ओबरा क्षेत्र में एक लॉज में रखे हुए था. प्रिया धर्म परिवर्तन के लिए तैयार नहीं थी. इसी वजह से उसने बीती 17 सितंबर को युवती को ओबरा से चोपन बुलाकर अपने मित्र शोएब अख़्तर के साथ मिलकर गला काटकर हत्या कर दी और शव को चोंपन के प्रीतनगर के जंगल मे छुपा दिया था.




मुख्य आरोपी एजाज के साथ दोस्त शोएब भी गिरफ्तार
पुलिस ने आरोपी एजाज अहमद और उसके दोस्त शोएब अख्तर के पास से प्रिया का मोबाइल फोन, घटना में प्रयुक्त लोहे की रॉड, चाकू, फावड़ा बरामद कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक अल्‍टो कार भी बरामद की है. धर्म परिवर्तन न करने पर युवती की हत्या किए जाने से पूरे जिले में सनसनी है. हालांकि, पुलिस का कहना है कि प्रकरण गंभीर होने के चलते इस मामले में आरोपियों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई भी की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज