Home /News /uttar-pradesh /

जाम में फंस कर रह गई एंबुलेंस, अंदर तड़पती रही गर्भवती और हो गई मौत

जाम में फंस कर रह गई एंबुलेंस, अंदर तड़पती रही गर्भवती और हो गई मौत

सोनभद्र सड़क पर लगे जाम में एंबुलेंस फंस जाने से एक प्रसव पीड़ित महिला और उसके बच्चे की मौत हो गई.

सोनभद्र सड़क पर लगे जाम में एंबुलेंस फंस जाने से एक प्रसव पीड़ित महिला और उसके बच्चे की मौत हो गई.

Sonbhadra news: सड़क पर लगे जाम के कारण एक एंबुलेंस फंस गई. उसमें एक प्रसव पीड़ित महिला दर्द से तड़पती रही. उसे अस्पताल पहुंचाने के लिए रास्ता नहीं मिल सका. पुलिस एंबुलेंस को रास्ता दिलाने के प्रति फिक्रमंद नहीं दिखी. इससे प्रसव पीड़िता और उसके बच्चे की मौत हो गई.

अधिक पढ़ें ...

    रंगेश सिंह

    सोनभद्र. सड़क पर लगे जाम और उसमें फंसी एक एंबुलेंस (ambulance) एक प्रसव पीड़ित महिला के लिए मौत का सफर साबित हो गई. दर्द से तड़पती महिला (woman) को अस्पताल पहुंचाने के लिए रास्ता नहीं मिल सका. इससे उसकी मौत हो गई. जाम स्थल पर पुलिस की व्यवस्था फेल साबित हुई. लोग भी एंबुलेंस को तत्काल रास्ता बनाने के प्रति लापरवाह दिखे.

    यह मामला पिपरी और म्योरपुर थाना क्षेत्र की सीमा पर हुआ जहां अक्सर जाम लग रहा है. प्रशासन को इसकी कोई परवाह नहीं है. लोग अपने से ही जाम खुलवाते हैं और थानों की पुलिस सोती नजर आती है. चाहे इसमें किसी की भी जान क्यों न चली जाए. एक महिला प्रसव पीड़ा से कराहती रही, पर अस्पताल पहुंचाने के लिए जाम में फंसी एंबुलेंस को रास्ता नहीं मिल सका. महिला के परिजनों व कुछ लोगों के अथक प्रयास के बाद जाम से निकली एंबुलेंस अस्पताल पहुंची, लेकिन तब तक गर्भवती की तड़प-तड़प कर मौत हो चुकी थी. महिला के साथ ही गर्भ में पल रहे बच्चे ने भी दम तोड़ दिया.

    पिपरी और म्योरपुर थाना क्षेत्र की सीमा पर रोजाना जाम लग रहा है. जाम की वजह से शुक्रवार को प्रसव पीड़िता की मौत हो गई. महिला को म्योरपुर सीएचसी से रेफर किया गया था. क्षेत्र के डडीहरा गांव निवासी राजू की पत्नी देवमती (28) गर्भवती थी. प्रसव पीड़ा होने पर शुक्रवार को परिजनों ने उसे म्योरपुर सीएचसी में भर्ती कराया. गर्भवती की हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया. महिला को 108 नंबर की एंबुलेंस से जिला अस्पताल ले जाया जा रहा था. एंबलेंस चालक की कोशिश नाकाम मुर्धवा-बीजपुर मार्ग रनटोला के पास लगे भीषण जाम में एंबुलेंस फंस गई. काफी प्रयास के बाद भी जाम से निकलने में नाकाम रहने पर चालक ने एंबुलेंस को घुमाकर दुद्धी के रास्ते जिला अस्पताल जाने की कोशिश की, लेकिन दुद्धी पहुंचने तक गर्भवती की सांसे थम गईं. दुद्धी सीएचसी के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद से मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. परिजन इस जानलेवा सड़क जाम के लिए पुलिस-प्रशासन को कोसते नजर आए.

    Tags: 108 ambulance, Pregnant woman death, Road Jam, Sonbhadra News, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर