Home /News /uttar-pradesh /

योगी सरकार पर फूटा प्रियंका का गुस्सा, बोलीं- मुझे कोई नहीं रोक सकता

योगी सरकार पर फूटा प्रियंका का गुस्सा, बोलीं- मुझे कोई नहीं रोक सकता

धरने पर बैठी प्रियंका गांधी

धरने पर बैठी प्रियंका गांधी

'भाजपा अपराध रोकने में तो नाकामयाब है, मगर मुझे मेरा कर्तव्य करने से रोक रही है. मुझे पीड़ितों के समर्थन में खड़े होने से कोई रोक नहीं सकता.'

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी शुक्रवार को सोनभद्र पहुंचे से 25 किलोमीटर पहले ही नारायण पुलिस चौकी पर प्रशासन ने हिरासत में ले लिया. जिसके बाद वो धरने पर बैठ गईं. इसे लेकर अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने भी विरोध के स्वर बुलंद किए हैं.

    सबसे पहले प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट कर सरकार के ऊपर सवाल उठाए. उन्होंने लिखा 'उत्तर प्रदेश सरकार की ड्यूटी है अपराधियों को पकड़ना. मेरा कर्तव्य है अपराध से पीड़ित लोगों के पक्ष में खड़े होना. भाजपा अपराध रोकने में तो नाकामयाब है, मगर मुझे मेरा कर्तव्य करने से रोक रही है. मुझे पीड़ितों के समर्थन में खड़े होने से कोई रोक नहीं सकता.

    इसके बाद कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने में विफल रहने के बाद, यूपी सरकार के पास #Sonbhadra के निर्दोष पीड़ितों का समर्थन करने की हिम्मत करने वालों को चुप कराने की क्षमता है? प्रियंका गांधी को इस तरह से रोकना दर्शाता है कि सरकार किस तरह से बल प्रयोग कर रही है.

    प्रियंका गांधी की ट्वीट


    कांग्रेस के एक और नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर लिखा कि 'क्या अब यूपी में विपक्ष के जाने पर प्रतिबंध है? क्या प्रियंकाजी सोनभद्र के पीड़ित परिवार से नहीं मिल सकती, दुख नहीं बांट सकती? क्या जर-जर कानून व्यवस्था के खिलफ न्याय मांगना अपराध है? भाजपा सरकार यूपी में कानून का शासन चलाने में फेल हो गई है. उसे चलता करने का समय आ गया है.

    बताया जा रहा है कि सोनभद्र के मूर्तिया गांव में धारा 144 लगी हुई है. हिरासत में लेने के बाद प्रियंका गांधी को चुनार गेस्ट हाउस ले जाया गया. इस दौरान कांग्रेस महासचिव ने कहा कि मुझे नहीं पता कि कहां ले जाया जा रहा है, लेकिन वे जहां ले जाएंगे हम जाने को तैयार हैं,लेकिन झुकेंगे नहीं. फिलहाल प्रियंका को चुनार गेस्ट हाउस ले रखा जाएगा. इससे पहले प्रियंका सुबह 9:40 पर वाराणसी पहुंचने के बाद ट्रामा सेंटर में गईं. जहां उन्‍होंने सोनभद्र के घोरावल कोतवाली इलाके के धुम्मा गोलीकाण्ड में घायल हुए लोगों से हाल चाल पूछा.

    ये भी पढ़ें: 

    'प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी सरकार की तानाशाही का उदाहरण'

    प्रियंका को रोकने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जताया विरोध

     

    Tags: Congress, Manish Tewari, Priyanka gandhi, Randeep Singh Surjewala

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर