कश्‍मीर पर प्रियंका गांधी बोलीं- असंवैधानिक तरीके से हटाया गया अनुच्‍छेद 370

अपने एक दिवसीय दौरे पर सोनभद्र (Sonbhadra) के उम्भा गांव पहुंचीं प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल-370 हटाए जाने पर पहली बार अपनी राय दी. मीडिया से बातचीत में प्रियंका ने पार्टी लाइन का साथ देते हुए कहा कि यह पूरी तरह से असंवैधानिक था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 13, 2019, 5:11 PM IST
कश्‍मीर पर प्रियंका गांधी बोलीं- असंवैधानिक तरीके से हटाया गया अनुच्‍छेद 370
सोनभद्र में प्रियंका गांधी ने तोड़ी आर्टिकल 370 पर चुप्पी
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 13, 2019, 5:11 PM IST
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है. प्रियंका ने मंगलवार को कहा कि जिस तरह से यह सब कुछ किया गया वह पूरी तरह से असंवैधानिक था. साथ ही उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र के सभी सिद्धांतों के विरूद्ध था.

अपने एक दिवसीय दौरे पर सोनभद्र के उम्भा गांव पहुंचीं प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने मीडिया से बातचीत में पार्टी लाइन का साथ देते हुए कहा कि यह पूरी तरह से असंवैधानिक था. उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ भी करने के लिए नियम बने हैं. उन नियमों का पालन किया जाना चाहिए. लेकिन इस मामले में ऐसा कुछ भी नहीं किया गया.

कई कांग्रेसी दिग्गजों ने किया है केंद्र सरकार का समर्थन
गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इसे असंवैधानिक करार दिया था. साथ ही कहा था कि इसमें किसी की राय नहीं ली गई. हालांकि इस मुद्दे पर कांग्रेस में ही दो फाड़ देखने को मिला. कांग्रेस के कई दिग्गज इस मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार के साथ खड़े नजर आए. सोनिया गांधी के करीबियों में से एक जनार्दन द्विवेदी ने इस कदम को राष्ट्रहित में बताया. कांग्रेस के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इस मुद्दे पर पार्टी लाइन से हटकर केंद्र सरकार के साथ खड़े नजर आए. इतना ही नहीं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कर्ण सिंह ने भी फैसले का स्वागत किया था.

प्रियंका ने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस की राय एक
हालांकि कश्मीर मुद्दे पर किसी भी तरह के मतभेदों से इनकार करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि जम्मू कश्मीर को लेकर पूरी कांग्रेस एक है. इस मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी में कोई मतभेद नहीं है.

Loading...

ये भी पढ़ें:

कानपुर: रेप के बाद फांसी पर लटका मिला 11वीं की छात्रा का शव

अयोध्या विवाद सुनवाई LIVE: रामलला विराजमान की तरफ से होगी बहस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोनभद्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 4:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...