Home /News /uttar-pradesh /

सोनभद्र आएंगी प्रियंका गांधी, पीड़ित परिवारों को सौंपेंगी 10-10 लाख का चेक

सोनभद्र आएंगी प्रियंका गांधी, पीड़ित परिवारों को सौंपेंगी 10-10 लाख का चेक

सोनभद्र आएंगी प्रियंका गांधी.

सोनभद्र आएंगी प्रियंका गांधी.

प्रियंका गांधी ने कहा कि जिस तरह पूरी योजना से गोली चली है वो भयावह है. घटनास्थल पर 300 लोग पहुंचे हुए थे. जो गोली से नहीं मरा उसे डंडे से मारा गया. महिलाओं को ईंट से मारा गया.

    यूपी के सोनभद्र में 10 लोगों की हत्या के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मिर्जापुर के चुनार गेस्ट हाउस में सोनभद्र नरसंहार पीड़ित परिवारों से मुलाकात की थी. मुलाकात के दौरान प्रियंका गांधी ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी  हरेक मृतक परिवार को 10 लाख का अनुदान दिया जाएगा. वहीं मुआवजे का चेक अपने हाथों से देने के लिए प्रियंका गांधी जल्द सोनभद्र आएंगी. फिलहाल उनके सोनभद्र आने की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई हैं.

    क्या कहा था प्रियंका गांधी ने

    प्रियंका गांधी ने कहा कि जिस तरह पूरी योजना से गोली चली है वो भयावह है. घटनास्थल पर 300 लोग पहुंचे हुए थे. जो गोली से नहीं मरा उसे डंडे से मारा गया. महिलाओं को ईंट से मारा गया. मदद के लिए प्रशासन वक्त पर नहीं आया. महिलाओं पर फर्जी मुकदमे दायर किए गए हैं. पीड़ित परिवारों को 25 लाख का अनुदान मिले, जमीन पर इनका मालिकाना हक मिले, मामला फ़ास्ट ट्रैक किया जाए, गलत केस खत्म किए जाए. इन सब की सुरक्षा जरूरी है.

    क्या बोले सीएम योगी

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को सोनभद्र गोलीकांड के लिये कांग्रेस और सपा के नेताओं को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उन्हें इसकी सजा के लिये तैयार रहना चाहिये. योगी ने सोनभद्र के उम्भा गांव में बुधवार को जमीन पर कब्जे को लेकर हुई गोलीबारी में मारे गये लोगों के परिजन से मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए कहा कि उनकी सरकार इस वारदात की तह तक जाएगी और 'घड़ियाली आंसू' बहाने वालों का पर्दाफाश करेगी.

    जमीनी विवाद में हुई थी 10 लोगों की मौत

    गौरतलब है कि सोनभद्र के घोरावल थानाक्षेत्र के उम्भा-सपही गांव में 17 जुलाई को नरसंहार हुआ था. बीते बुधवार की दोपहर में सौ बीघा विवादित जमीन को लेकर गुर्जर और गोड़ बिरादरी में खूनी संघर्ष हो गया. इस दौरान फायरिंग के साथ जमकर लाठी-डंडे और फावड़े भी चले. इसमें 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 28 लोग घायल हो गए थे. जिसके बाद जिले में धारा 144 लागू कर दी गई.

    ये भी पढ़ें:

    जानिए आजम खान के जौहर ट्रस्ट को लीज पर दी गई रामपुर के सबसे पुराने कॉलेज की जमीन का सच

    पत्थरदिल मां ने बीमार दुधमुंहे बच्चे को चौथी मंजिल से फेंका, हुई मौत

    बॉयफ्रेंड पर पैसा लुटाने के लिए चोर बन गई युवती, पुलिस के चढ़ी हत्थे

    Tags: Akhilesh yadav, BJP, Pm narendra modi, Priyanka gandhi, Rahul gandhi, UP police, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, Yogi adityanath, मिर्जापुर

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर