Home /News /uttar-pradesh /

सोनभद्र कांड पर गर्म हुई सियासत, प्रियंका गांधी बोलीं-बिना मिले नहीं जाऊंगी

सोनभद्र कांड पर गर्म हुई सियासत, प्रियंका गांधी बोलीं-बिना मिले नहीं जाऊंगी

प्रियंका गांधी बोलीं-बिना मिले नहीं जाऊंगी

प्रियंका गांधी बोलीं-बिना मिले नहीं जाऊंगी

इससे पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि चुनार गेस्टहाउस में बिजली-पानी और खाने की व्यवस्था नहीं की गई है. उनका कहना है कि प्रियंका गांधी को गिरफ्तार करने के बाद गेस्टहाउस की बिजली काट दी गई है.

    उत्तर प्रदेश स्थित सोनभद्र में 10 लोगों की हत्या के बाद उपजे विवाद के बीच शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वहां पहुंची. हालांकि, पुलिस ने उन्हें जाने से रोक दिया और हिरासत में ले लिया. फिलहाल चुनार गेस्टहाउस में रुकीं प्रियंका ने शुक्रवार रात एक के बाद एक ट्वीट करके कहा है कि 'मैं गरीब आदिवासियों की व्यथा जानने आई हूं. उत्तर प्रदेश प्रशासन ने पिछले नौ घंटे से मुझे गिरफ्तार करके किले में रखा हुआ है. प्रशासन कह रहा है कि मुझे 50,000 की जमानत देनी है, नहीं तो मुझे 14 दिन जेल की सजा दी जाएगी.' प्रियंका ने यह भी कहा कि पुलिसवाले मुझे सोनभद्र नहीं जाने देंगे, ऐसा उन्हें 'ऊपर से ऑर्डर' है.

    उन्होंने आगे लिखा, 'मैंने ना कोई कानून तोड़ा और ना ही कोई अपराध किया. प्रशासन चाहे तो मैं अकेली उनके साथ पीड़ित परिवारों से मिलने गांव जाना चाहती हूं. इसके बावजूद सरकार ने तमाशा किया है. मैं इस संदर्भ में जमानत को अनैतिक मानती हूं और इसे देने को तैयार नहीं हूं. मेरी साफ मांग है कि मुझे पीड़ित आदिवासियों से मिलने दिया जाए. सरकार को जो उचित लगे वह करे. अगर सरकार मुझे पीड़ितों से मिलने के कारण जेल में डालना चाहे तो मैं पूरी तरह से तैयार हूं.'

    इससे पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि चुनार गेस्टहाउस में बिजली-पानी और खाने की व्यवस्था नहीं की गई है. उनका कहना है कि प्रियंका गांधी को गिरफ्तार करने के बाद गेस्टहाउस की बिजली काट दी गई है. प्रियंका समेत सभी लोग गर्मी और उमस से बेहाल हैं.

    कांग्रेस कार्यकर्ता


    उधर, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस पूरे विवाद के लिए कांग्रेस सरकार को जिम्‍मेदार ठहराया है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के शासन काल के दौरान वनवासियों की जमीन को एक सोसायटी के नाम कर दिया गया. सीएम ने कहा कि एक तीन सदस्‍यीय जांच कमिटी बनाई गई है जो 10 दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट देगी.

    ये भी पढ़ें:

    प्रियंका की हिरासत पर बोले रॉबर्ट- यह असंवैधानिक, लोकतंत्र को न बनाएं तानाशाही

    गेस्ट हाऊस के बाहर जमीन पर ही सो गए धरने पर बैठे कांग्रेस नेता

    Tags: Akhilesh yadav, BJP, Mayawati, Pm narendra modi, Priyanka gandhi, Rahul gandhi, UP police, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर