Home /News /uttar-pradesh /

प्रियंका का ऐलान- नहीं लूंगी जमानत, जेल में डालना है तो डाल दो

प्रियंका का ऐलान- नहीं लूंगी जमानत, जेल में डालना है तो डाल दो

प्रियंका गांधी का ऐलान

प्रियंका गांधी का ऐलान

प्रियंका ने कहा कि 'अगर सरकार पीड़ितों से मिलने के अपराध के लिए मुझे जेल में डालना चाहें तो मैं इसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं.'

    सोनभद्र से 25 किलोमीटर पहले ही प्रशासन द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा ने मीडिया के सामने कहा है कि 'अगर सरकार पीड़ितों से मिलने के अपराध के लिए मुझे जेल में डालना चाहे तो मैं इसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं. मैं नरसंहार का दंश झेल रहे गरीब आदिवासियों से मिलने, उनकी व्यथा-कथा जानने आई हूं. जनता का सेवक होने के नाते यह मेरा धर्म है और नैतिक अधिकार भी. उनसे मिलने का मेरा निर्णय अडिग है.'

    प्रियंका ने आगे कहा कि प्रदेश प्रशासन द्वारा मुझे पिछले 9 घंटे से गिरफ़्तार करके चुनार किले में रखा हुआ है. प्रशासन कह रहा है कि मुझे 50,000 की जमानत देनी है अन्यथा मुझे 14 दिन के लिए जेल की सजा दी जाएगी. मगर वे मुझे सोनभद्र नहीं जाने देंगे, ऐसा उन्हें ‘ऊपर से ऑर्डर है’.

    मैंने न कोई कानून तोड़ा है न कोई अपराध किया है. बल्कि सुबह से मैंने स्पष्ट किया था कि प्रशासन चाहे तो मैं अकेली उनके साथ पीड़ित परिवारों से मिलने आदिवासियों के गांव जाने को तैयार हूं या प्रशासन जिस तरीके से भी मुझे उनसे मिलाना चाहता है मैं तैयार हूं.


    प्रियंका ने आगे कहा कि मगर इसके बावजूद उप्र सरकार ने यह तमाशा किया हुआ है. जनता सब देख रही है. मैं इस संदर्भ में जमानत को अनैतिक मानती हूं और इसे देने को तैयार नहीं हूं. मेरी साफ मांग है कि मुझे पीड़ित आदिवासियों से मिलने दिया जाय. सरकार को जो उचित लगे वह करे. अगर सरकार पीड़ितों से मिलने के अपराध के लिए मुझे जेल में डालना चाहे तो मैं इसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं.

    ये है पूरा मामला
    दरअसल 17 जुलाई को सोनभद्र जिले के घोरावल के मूर्तियां गांव में बुधवार को जमीनी विवाद में ग्राम प्रधान और ग्रामीणों के बीच हुई हिंसक झड़प में गोली लगने से 11 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में 5 पुरुष और 4 महिलाएं शामिल हैं. तनाव को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती है. इसी मामले को लेकर प्रियंका गांधी पीड़ितों से मिलने सोनभद्र जा रही थीं.

    ये भी पढ़ें:

    सोनभद्र हिंसा पीड़ितों से मिलने के लिए धरने पर प्रियंका

    कौन है प्रियंका गांधी के साथ नज़र आ रहा ये शख्स?

     

    Tags: Congress, Priyanka gandhi, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर