Home /News /uttar-pradesh /

यूक्रेन से लौटे कई छात्र, कई फंसे, राजनाथ बोले- घबराएं नहींं, सभी को सकुशल लाएंगे

यूक्रेन से लौटे कई छात्र, कई फंसे, राजनाथ बोले- घबराएं नहींं, सभी को सकुशल लाएंगे

यूक्रेन-रूस के बीच छिड़े युद्ध के बीच यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों का अपने वतन भारत लौटना शुरू हो गया है.

यूक्रेन-रूस के बीच छिड़े युद्ध के बीच यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों का अपने वतन भारत लौटना शुरू हो गया है.

Russia ukraine war: यूक्रेन-रूस के बीच छिड़े युद्ध के बीच यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों का अपने वतन भारत लौटना शुरू हो गया है. आगरा से लेकर सोनभद्र तक कई छात्र वहां फंसे हैं. कई छात्र वापस भी आ रहे हैं जो वहां के खौफनाक हालातों को बयां कर रहे हैं. इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को वापस लाने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं. वहां रह रहे किसी भी भारतीय को घबराने की कोई जरूरत नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

आगरा/सोनभद्र/आजमगढ़. यूक्रेन-रूस के बीच छिड़े युद्ध के बीच यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों का अपने वतन भारत लौटना शुरू हो गया है. आगरा से लेकर सोनभद्र तक कई छात्र वहां फंसे हैं. कई छात्र वापस भी आ रहे हैं जो वहां के खौफनाक हालातों को बयां कर रहे हैं. वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को वापस लाने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं. वहां रह रहे किसी भी भारतीय को घबराने की कोई जरूरत नहीं है.

यूक्रेन में फंसे जिन भारतीय छात्रों को वापस लाया गया उनमें आगरा की रहने वाली मेडिकल स्टूडेंट साक्षी सिकरवार भी हैं. साक्षी की रविवार को आगरा वापसी हो गई. साक्षी के सही सलामत वतन वापसी पर माता-पिता उत्साहित दिखाई दिये. इस दौरान साक्षी ने यूक्रेन में अपना आंखों देखा हाल बयां भी किया. साक्षी सिकरवार बताया कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू होने के बाद वह और उसके साथी डर के साए में जी रहे थे. अगले कुछ पलों में क्या हो जाए किसी को नहीं मालूम था और यही डर उन्हें पल-पल सता रहा था. बमबारी शुरू होने के बाद तो ऐसा लगा कि उन पर भी बम आकर गिर सकता है. आगरा के कई छात्र वतन वापसी का इंतजार कर रहे हैं.

सोनभद्र में ओबरा के अनिल गुप्ता का पुत्र अक्षत गुप्ता यूक्रेन के खार्किव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी मैं मेडिकल की पढ़ाई करने गया था. रूस की ओर से हमले के बाद से ही अक्षत का संपर्क परिवार से नहीं हो पाया था. शनिवार को किसी तरह अक्षत ने व्हाट्सएप पर वीडियो कॉलिंग कर परिवार को अपनी स्थिति बताई. अक्षत ने बताया कि यूनिवर्सिटी में दो बंकर बनाकर बच्चों को सुरक्षित किया गया है. करीब 170 भारतीय छात्र वहां फंसे हुए हैं. रूस की सीमा से नजदीक होने के कारण भय बना हुआ है.

सकुशल और सरकारी खर्च पर भारत लाये जायेंगे सभी छात्र: राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आजमगढ़ लालगंज विधानसभा में चुनावी जनसभा को संम्बोधित करते हुए कहा कि यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को घबराने की जरूरत नहीं है. पीएम मोदी ने इसके लिए स्पष्ट निर्देष दिये हैं. उन्होंने कहा कि हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं कि सभी भारतीयों को सुरक्षित और सरकारी खर्च पर देश में लाया जायेगा और लोग आ भी रहे हैं.

Tags: Defense Minister Rajnath Singh, Narendra modi, Russia ukraine war, Ukraine, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर