अपना शहर चुनें

States

सोनभद्र मिड डे मील अनियमितता पर अखिलेश का ट्वीट- दिखावटी सरकार, मिलावटी पोषण-आहार

सोनभद्र मिड डे मील अनियमितता मामले में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर हमला किया है.
सोनभद्र मिड डे मील अनियमितता मामले में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर हमला किया है.

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. अखिलेश ने अपने ट्वीट में लिखा है, "दिखावटी भाजपा सरकार, मिलावटी पोषण-आहार!"

  • Share this:
सोनभद्र. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सोनभद्र (Sobnbhadra) में चोपन ब्लाक के सलईबनवा प्राथमिक स्कूल (Salaibanwa Primary School) में मिडडे मील में अनियमितता (Midday Meal Irregularities) का मामला सामने आया है. यहां बच्चों को दूध (Milk) देते समय 1 लीटर दूध में एक बाल्टी पानी मिलाया गया और उसे 85 बच्चों को बांटा गया. मामले में एक तरफ डीएम ने एबीएसए के खिलाफ कार्रवाई, शिक्षक का निलंबन और शिक्षामित्र की सेवा समाप्ति के आदेश जारी कर दिए हैं. वहीं शिक्षामित्र के खिलाफ एफआईआर के भी आदेश दिए गए हैं. उधर मामले में सियासत भी तेज हो गई है. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. अखिलेश ने अपने ट्वीट में लिखा है, "दिखावटी भाजपा सरकार, मिलावटी पोषण-आहार!"

बता दें सोनभद्र के चोपन ब्लाक के सलईबनवा प्राथमिक स्कूल में बुधवार को मिड डे मील के अनुसार दूध देते समय एक बाल्टी पानी में 1 लीटर दूध मिलाकर गर्म किया गया और उसे बच्चों को बांट दिया गया. स्कूल की रसोईया फूलवंती ने बताया कि उसे एक ही लीटर दूध उपलब्ध कराया गया था और उसने उसे 1 लीटर दूध में एक बाल्टी पानी मिलाकर बच्चों को दे दिया.

वीडियो बनाने वाले शख्स ने कहा- आंखों से देखी पूरी अनियमितता



वहीं दूसरी तरफ मौके पर जांच में पहुंचे एबीएसए मुकेश कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया तो गलती शिक्षामित्र की लगती है और उसे कार्यमुक्त कर दिया गया है. हालांकि बाद में भूल सुधार करते हुए बच्चों को दोबारा भी दूध बांटा गया था. वीडियो बनाने वाले युवक राजवंश चौबे ने बताया कि जब मैं मौके पर गया तो मौके पर मैंने पानी मिलाते हुए खुद अपनी आंखों से देखा. पूछने पर बताया गया कि मैं तो रसोइया हूं, जो मिलता है वहीं हम पिलाते हैं.
ये भी पढ़ें:

सोनभद्र मिडडे मील अनियमितता: ABSA के खिलाफ एक्शन, शिक्षक निलंबित

सोनभद्र: बाल्टी भर पानी में 1 लीटर दूध मिलाकर 85 बच्चों को पिलाया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज