सोनभद्र में पत्थर की खदान में खिसकी शिलाएं, 4 मजदूर दबे, दो गंभीर हालत में वाराणसी रेफर
Sonbhadra News in Hindi

सोनभद्र में पत्थर की खदान में खिसकी शिलाएं, 4 मजदूर दबे, दो गंभीर हालत में वाराणसी रेफर
(सांकेतिक तस्वीर)

अभी कई और मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. पोकलेन मशीन आदि की मदद से मलवा हटाने का कार्य शुरू कर दिया गया है.

  • Share this:
सोनभद्र. उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के ओबरा खनन क्षेत्र स्थित एक पत्थर की खदान में शुक्रवार की शाम खदान खिसकने से कई मजदूर दब गए. ज़िलाधिकारी एस. राज लिंगम ने बताया कि ओबरा थाना अंतर्गत बिल्ली मारकुंडी खनन क्षेत्र स्थित एक खदान में पत्थर में दबे दो मजदूरों राजेंद्र (32) और रामपाल (22) को गंभीर हालत में बाहर निकाल कर ओबरा अस्पताल भेजा गया. बाद में हालत गम्भीर होने के कारण उन्हें वाराणसी रेफ़र कर दिया गया है.

ज़िलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. अभी कई और मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. पोकलेन मशीन आदि की मदद से मलवा हटाने का कार्य शुरू कर दिया गया है. जिलाधिकारी ने बताया कि खदान में अभी दो और मज़दूर दबे हो सकते हैं. बचाव कार्य में राष्ट्रीय आपदा राहत बल की भी मदद ली जा रही है.

इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य तेज करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने घायल मजदूरों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के भी आदेश दिए हैं.




ये भी पढ़ें-



 

मेरठ में Swine Flu से 9 लोगों की मौत से मचा हड़कंप, CMO ने दिया ये आदेश

आजम के जेल जाने से खुश है ये अफसर, कहा- मुझे जबरन भेजा था जेल...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading