Home /News /uttar-pradesh /

Sonbhadra: रेलवे ट्रैक पर फंसी जेसीबी की चेन, उतने में आ गई मालगाड़ी और फिर...

Sonbhadra: रेलवे ट्रैक पर फंसी जेसीबी की चेन, उतने में आ गई मालगाड़ी और फिर...

पटरी से उतरा हुआ ट्रेन का इंजन.

पटरी से उतरा हुआ ट्रेन का इंजन.

Negligence of Railway Staff: रेलवे ट्रेक (Railway Track) पर फंसी जेसीबी (JCB) को मारी मालगाड़ी (Goods Train) ने टक्कर. बड़ी मुश्किल से चालक (Driver) ने कूदकर बचाई जान. भिड़ंत इतनी तेज थी कि जेसीबी उछलकर ट्रेक किनारे जा गिरी और इंजन भी पटरी से उतर गया. आमजन के अनुसार यह रेलवे की बड़ी लापरवाही है क्योंकि फाटक खुला हुआ था जबकि ट्रेन आने वाली थी. फिलहाल अधिकारी (Higher Authority) इस पर कुछ नहीं बोल रहे.

अधिक पढ़ें ...

    रंगेश सिंह

    सोनभद्र. रेलवे ट्रैक पर आए दिन किसी न किसी घटना से जुड़ी खबर आती है. कई बार आमलोगों की तो कई बार रेलवे की खामियां सामने आती हैं. ऐसी ही एक लापरवाही का मामला सोनभद्र से सामने आया है. यहां रेलवे ट्रैक पर एक एक जेसीबी फंस गई और उसी समय एक मालगाड़ी वहां आ गई. जेसीबी चालक ने जैसे-तैसे कूदकर अपनी जान बचाई. मालगाड़ी से टक्कर इतनी तेज हुई कि जेसीबी उछलकर दूर जा गिरी.

    खबर के अनुसार विंढमगंज स्थानीय थाना क्षेत्र के महुआरिया रेलवे स्टेशन से दुध्दि की ओर कनहर पुलिया के पास देवढी ग्राम पंचायत से होकर गुजरने वाले रेलमार्ग के गेट से एक जेसीबी गुजर रही थी. जेसीबी रेलवे गेट नंबर 55 से लगभग 1:00 बजे गुजर रही थी. इस दौरान जेसीबी की चेन ट्रैक में फंस गई. इसी बीच विंढमगंज से दुध्दि की ओर जा रही मालगाड़ी भी आ गई और उसका इंजन जेसीबी से टकरा गया. टक्कर इतनी जोरदार थी कि जेसीबी उछलकर ट्रेक के किनारे जा गिरी. इतना ही नहीं मालगाड़ी का इंजन भी पटरी से उतर कर गिट्टी और रेल लाइन के बीच फंस गया. इस टक्कर की आवाज इतनी तेज थी कि आस पास के लोग काफी संख्या में ट्रेक के पास एकत्रित हो गए.

    मौके पर मौजूद ग्रामीणों के अनुसार टक्कर होने के पूर्व जेसीबी का ड्राइवर धर्मेंद्र गुप्ता उम्र 35 वर्ष अपनी जान बचाने के लिए गाड़ी से कूद गया. जिसके कारण उसका पैर बुरी तरह जख्मी हो गया है उसे तत्काल स्थानीय लोग उपचार हेतु लेकर गए. टक्कर होने के बाद गेट पर तैनात अभिषेक कुमार सहित रेल कर्मचारी भी मौके से फरार हो गए. दुर्घटना की खबर जैसे ही महुआरिया रेलवे स्टेशन के कर्मचारियों को हुई तत्काल इसकी सूचना आला अधिकारियों को दी. जिसके बाद सभी आला अधिकारी मौके पर पहुँचकर राहत बचाव कार्य मे जुट गए।

    फिलहाल इस मामले पर अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. मालगाड़ी के चालक के अनुसार फाटक खुला होने के कारण यह दुर्घटना हुई. लोगों का मानना है कि यह रेलवे की बहुत बड़ी लापरवाही है और इस कारण बड़ा हादसा हो सकता था.

    Tags: Accident, Indian railway, News18 uttar pradesh, Sonbhadra News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर